Basti: पति के सामने महिला से सामूहिक दुष्कर्म करने वाले हैवानों को भेजा गया जेल, वीडियो सामने आने पर जगी पुलिस

Basti Crime News पति के सामने महिला से सामूहिक दुष्कर्म करने वाले आरोपितों की पोल दंपती द्वारा रिकार्ड वीडियो सामने आने पर हुई। दुष्कर्म की घटना से आहत दंपती ने तो मौत को गले लगा लिया लेकिन बेटे ने वीडियो पुलिस के सामने रखा तो पुलिस भी एक्टिव हुई और आरोपितों को दबोच लिया गया। घटना को लेकर पूरे जिले में लोगों में आक्रोश है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 24 Sep 2023 08:19 AM (IST) Updated:Sun, 24 Sep 2023 08:19 AM (IST)
Basti: पति के सामने महिला से सामूहिक दुष्कर्म करने वाले हैवानों को भेजा गया जेल, वीडियो सामने आने पर जगी पुलिस
बस्ती में सामूहिक दुष्कर्म के आरोपित भेजे गए जेल। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

HighLights

  • बेटे ने मोबाइल में रिकार्ड वीडियो सामने रखा तब सक्रिय हुई पुलिस
  • दुष्कर्मियों की संख्या और मृत्यु के कारण जानने के लिए विसरा सुरक्षित

बस्ती, जागरण संवाददाता। पति के सामने महिला से सामूहिक दुष्कर्म से आहत दंपती के आत्महत्या करने की घटना में मोबाइल से रिकार्ड वीडियो ने बड़ी भूमिका निभाई जो इनके बेटे ने पुलिस के सामने रखा। गुरुवार की इस घटना को पहले घरेलू विवाद में दंपती के आत्महत्या के रूप में देखा जा रहा था, लेकिन बाद में त्रिलोकी और उसके एक नाबालिग साथी का घिनौना रूप सामने आया। उन्होंने पति को शराब पिलाकर उसके सामने ही पत्नी से सामूहिक दुष्कर्म कर वीडियो बना लिया। त्रिलोकी उस जमीन की बिक्री में बिचौलिया था, जिसे युवक के पिता ने एक हफ्ते पहले बेचा था। जमीन की बिक्री से मिले रुपये के बंटवारे को लेकर भाइयों में मतभेद की बात भी सामने आई है।

दंपती का अंतिम संस्कार करने नहीं आए घरवाले

सामूहिक दुष्कर्म प्रकरण में पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर शनिवार को न्यायालय में पेश किया। उनमें से त्रिलोकी को जेल और दूसरे को बाल सुधार गृह भेजा गया। पोस्टमार्टम में मौत का कारण और दुष्कर्मियों की संख्या स्पष्ट नहीं होने से विसरा और वेजाइनल स्वाब सुरक्षित किया गया है। डीएनए टेस्ट के लिए आरोपितों के खून का सैंपल भी लिया गया है। सैंपल सोमवार को विधि विज्ञान प्रयोगशाला गोरखपुर भेजे जाएंगे। रिपोर्ट आने के बाद विशेषज्ञ मिलान करेंगे। भाइयों में रुपये के बंटवारे को लेकर चल रहा विवाद दंपती की मौत के बाद सतह पर आ गया। शनिवार की सुबह दंपती का अंतिम संस्कार करने के लिए स्वजन आगे नहीं आए तो पुलिस ने रुधौली ब्लाक के पीछे आमी नदी के तट पर दोनों शव को दफन करा दिया।

यह था पूरा मामला

रुधौली नगर पंचायत के 30 वर्षीय युवक और उसकी 27 वर्षीय पत्नी ने गुरुवार की सुबह जहरीला पदार्थ खा लिया था। दोनों को सीएचसी रुधौली और फिर जिला अस्पताल लाया गया। पति की मौत के बाद पत्नी को गोरखपुर मेडिकल कालेज लाया गया। जहां शुक्रवार को महिला ने भी दम तोड़ दिया। पहले घरेलू विवाद में जहर खाने की बात बताई गई, लेकिन बेटे ने जब मोबाइल में रिकार्ड वीडियो पुलिस के सामने रखा तो सब सन्न रह गए।

यह भी पढ़ें, Basti News: पत्नी से सामूहिक दुष्कर्म के बाद पति ने खाया था जहर, एक-एक कर दोनों ने तोड़ा दम; आरोपित गिरफ्तार

वीडियो बनाने से पहले दंपती ने खाया था जहर

वीडियो में पति बेसुध हालत में बता रहा था कि पड़ोस के त्रिलोकी और एक लड़के ने उसे शराब पिलाकर पत्नी के साथ दुष्कर्म किया। वीडियो बनाने से पहले ही दोनों ने जहरीला पदार्थ खा लिया था। बताया जा रहा है कि वीडियो बनाते समय उनका बेटा पहुंच गया तो मां ने कहा कि जब वह मर जाएगी तो यह बात पुलिस वालों को बता देना। बेटे ने वैसे ही किया। यद्यपि दैनिक जागरण इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। दिवंगत के तीन बच्चे हैं, जिनमें दो बेटे व एक बेटी हैं। वह अब मौसी के पास हैं। युवक के मझले भाई ने मुकदमा दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें, गोरखपुर में नौ साल की बच्ची को अगवा कर युवक ने किया दुष्कर्म, बिस्किट दिलाने के बहाने सुनसान जगह ले गया था

chat bot
आपका साथी