प्लेटफार्म समेत दो टीन शेड भी धराशाई

भदोही: दोहरीकरण के मद्देनजर स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो के ध्वस्तीकरण का कार्य युद्धस्तर पर चल रह

By Edited By: Publish:Tue, 14 Oct 2014 10:32 PM (IST) Updated:Tue, 14 Oct 2014 10:32 PM (IST)
प्लेटफार्म समेत दो टीन शेड भी धराशाई

भदोही: दोहरीकरण के मद्देनजर स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो के ध्वस्तीकरण का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। पांच जेसीबी मशीनों के माध्यम से कार्यदाई संस्था ने मंगलवार की शाम तक प्लेटफार्म सहित दो टीन शेड भी धराशाई कर दिया था।

बताते चलें पुराने प्लेटफार्म को ध्वस्त कर नई रेल पटरियां बिछाने की योजना के तहत सोमवार से ही कार्य प्रगति पर है। जल्द से जल्द कार्य निपटाने के लिए पांच जेसीबी मशीनों का उपयोग किया जा रहा है जो रात दिन काम कर रही हैं। इस दौरान लगभग साढ़े तीन सौ मीटर लंबा प्लेटफार्म मंगलवार की शाम तक ध्वस्त कर दिया गया था। लगे हाथ प्लेटफार्म पर यात्री सुविधा के लिए स्थापित दोनों शेडों का जहां नामोनिशान मिटा दिया गया वहीं काती व्यवसायियों की संस्था द्वारा तीन वर्ष पहले स्थापित वाटर कूलिंग सिस्टम भी ध्वस्त हो गया।

विभागीय अधिकारियों के अनुसार एक सप्ताह में नई पटरियां बिछाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। बताते चलें कि नए प्लेटफार्म निर्माण का कार्य पिछले एक वर्ष से चल रहा है जो अंतिम चरण में है। मंगलवार को चल रहे ध्वस्तीकरण कार्य को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमा रही।

उधर तीन नंबर लाइन पर कार्य प्रगति पर होने के कारण मंगलवार को सभी गाड़ियों का आवागमन एक नंबर के माध्यम से किया गया। जिसके चलते कई गाड़ियां प्रभावित हुईं।

बताते चलें कि पहले स्टेशन पर एक साथ दो गाड़ियों का ठहराव होता था लेकिन जब तक कार्य सम्पन्न नहीं होगा तब तक एक ही ट्रैक से ट्रेनों का आवागमन होगा जो यात्रियों के साथ साथ रेलकर्मियों के लिए भारी मुसीबत का कारण साबित होगा।

chat bot
आपका साथी