12 घंटे से अधिक समय तक ठप रहा रेलखंड पर परिचालन

रेलखंड के भदोही-परसीपुर स्टेशन के बीच चल रहे दोहरीकरण कार्य के चलते शुक्रवार को सुबह से शाम तक साढ़े दस घंटे के मेगा ब्लाक लिया गया था। हालांकि लगभग 12 घंटे तक ट्रेनों का आवागमन ठप रहा। इस बीच विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति में रेलकर्मचारी ट्रैक जोड़ने तथा मालगाड़ी का माध्यम से गिट्टी गिराने

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Oct 2018 05:43 PM (IST) Updated:Fri, 12 Oct 2018 11:21 PM (IST)
12 घंटे से अधिक समय तक ठप रहा रेलखंड पर परिचालन
12 घंटे से अधिक समय तक ठप रहा रेलखंड पर परिचालन

जागरण संवाददाता, भदोही : रेलखंड के भदोही-परसीपुर स्टेशन के बीच चल रहे दोहरीकरण कार्य के चलते शुक्रवार को सुबह से शाम तक साढ़े दस घंटे का मेगा ब्लाक लिया गया था। हालांकि लगभग 12 घंटे तक ट्रेनों का आवागमन ठप रहा। इस बीच विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति में रेलकर्मचारी ट्रैक जोड़ने तथा मालगाड़ी के माध्यम से गिट्टी गिराने का काम करते रहे।

स्टेशन अधीक्षक कोमल ¨सह तथा वाराणसी से आए अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में ब्लाक का पूरा उपयोग किया गया। परसीपुर भदोही के बीच गेट संख्या 31 बी के पास (रेल ज्वाइंट) ट्रैक जोड़ने के साथ साथ बिछाए गए नए ट्रैक के दोनों ओर मालगाड़ी से गिट्टी गिराने का काम दिन भर चलता रहा। इस बीच रेलमार्ग पर परिचालन दिन भर ठप रहा।

बताते चलें कि सुबह सात बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक मेगा ब्लाक लिया गया था। कंट्रोल द्वारा पहले ही प्रतापगढ़-वाराणसी पैसेंजर, गाजीपुर-प्रयाग डीएमयू तथा वाराणसी-लखनऊ के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन रद कर दिया था। इसके अलावा वाराणसी से देहरादून को जाने वाली अप जनता एक्सप्रेस, हावड़ा से अमृतसर जाने वाले अप पंजाब मेल तथा वाराणसी से दिल्ली जाने वाली अप काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस को वाया सुल्तानपुर, जफराबाद रेलमार्ग से चलाया गया। इलाहाबाद रेलखंड पर चलने वाली ग्वालियर-वाराणसी डाउन बुंदेलखंड एक्सप्रेस, लोकमान्य तिलक टर्मिनल से गोरखपुर के बीच चलने गोरखपुर एक्सप्रेस तथा छपरा से चलकर दुर्ग को जाने वाली अप सारनाथ एक्सप्रेस को वाया मंडुआडीह-ज्ञानपुर रोड से पास किया गया। वाराणसी से कुर्ला जाने वाली अप कामायनी एक्सप्रेस को डेढ़ घंटा विलंब से वाराणसी से रवाना किया गया।

--------------

दिन भर बंद रहा गजिया रेलवे फाटक

दोहरीकरण कार्य के चलते गजिया स्थित गेट संख्या 31 बी को पूरी तरह से बंद रखा गया था। इस बीच राहगीर पैदल आवागमन करते रहे। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की गई थी। रेलवे पुलिस के साथ साथ सिविल पुलिस का भी सहयोग लिया गया। हालांकि रेलवे ने शुक्रवार को होने वाले कार्य के लिए पूर्व में ही सूचना जारी कर दी थी लेकिन रेलवे फाटक दिन भर बंद रहेगा यह लोगों को नहीं मालूम था। यही कारण है कि लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा। दिन भर लोग गजिया रेलवे फाटक से बैंरग लौटते रहे।

chat bot
आपका साथी