'मैं अपने लोगों की आजाद आवाज हूं, आपसे उम्मीद करता हूं क‍ि...', चंद्रशेखर ने ओम ब‍िरला को बधाई देते हुए कही ये बड़ी बात

भाजपा सांसद ओम ब‍िरला एक बार फ‍िर लोकसभा अध्यक्ष चुने गए हैं। ओम बिरला ने कहा यह 18वीं लोकसभा लोकतंत्र का विश्व का सबसे बड़ा उत्सव है। अन्य चुनौतियों के बावजूद 64 करोड़ से अधिक मतदाताओं ने पूरे उत्साह के साथ चुनाव में भाग लिया। मैं सदन की ओर से उनका और देश की जनता का आभार व्यक्त करता हूं।

By Vinay Saxena Edited By: Vinay Saxena Publish:Wed, 26 Jun 2024 01:19 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jun 2024 01:19 PM (IST)
'मैं अपने लोगों की आजाद आवाज हूं, आपसे उम्मीद करता हूं क‍ि...', चंद्रशेखर ने ओम ब‍िरला को बधाई देते हुए कही ये बड़ी बात
ओम ब‍िरला को लोकसभा स्‍पीकर बनने पर बधाई देते चंद्रशेखर।

HighLights

  • ओम बिरला दोबारा लोकसभा स्पीकर बने
  • नगीना सांसद चंद्रशेखर ने सदन में ओम ब‍िरला को दी बधाई
  • कहा- मैं आपसे संरक्षण की अपील करता हूं

ड‍िजिटल डेस्‍क, नई द‍िल्‍ली। भाजपा सांसद ओम बिरला फिर से लोकसभा स्पीकर चुन ल‍िए गए हैं। आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के अध्यक्ष और नगीना सांसद चंद्रशेखर ने ओम ब‍िरला को बधाई देते हुए कहा, ''मैं अपने लोगों की आजाद आवाज हूं, मैं आपसे संरक्षण की अपील करता हूं। उम्‍मीद करता हूं क‍ि आप संरक्षण करेंगे। ये भी प्रार्थना करता हूं क‍ि प्रकृति आपको लोकतंत्र की रक्षा करने की ताकत प्रदान करे। हमारे लोग बहुत बुरे हालात में हैं, अगर हमें मौका नहीं म‍िलेगा तो हम अपनी बात नहीं रख पाएंगे।''  

भाजपा सांसद ओम ब‍िरला एक बार फ‍िर लोकसभा अध्यक्ष चुने गए हैं।ओम बिरला ने कहा "यह 18वीं लोकसभा लोकतंत्र का विश्व का सबसे बड़ा उत्सव है। अन्य चुनौतियों के बावजूद 64 करोड़ से अधिक मतदाताओं ने पूरे उत्साह के साथ चुनाव में भाग लिया। मैं सदन की ओर से उनका और देश की जनता का आभार व्यक्त करता हूं।'' सदन के सभी सदस्‍यों के साथ आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के अध्यक्ष और नगीना सांसद चंद्रशेखर ने भी ओम ब‍िरला को बधाई दी।

अखि‍लेश ने बधाई देते हुए कही ये बात

इससे पहले समाजवादी पार्टी सांसद और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ओम ब‍िरला को बधाई देते हुए कहा, "जिस पद पर आप बैठे हैं, इससे बहुत गौरवशाली परंपराएं जुड़ी हुई हैं। लोकसभा के अध्यक्ष के रूप में आप हर सासंद और हर दल को बराबरी का मौका और सम्मान देंगे। निष्पक्षता इस महान पद की महान जिम्मेदारी है। हम सबकी अपेक्षा है कि किसी भी जनप्रतिधि की आवाज ना दबाई जाए।"

यह भी पढ़ें: 'मैं जिस सदन को छोड़कर आया हूं उसकी कुर्सी बहुत ऊंची है', अखि‍लेश यादव ने ओम ब‍िरला को बधाई देते हुए क्‍यों कही ये बात?

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी से हाथ मिलाया और ओम बिरला को साथ में आसन तक ले गए पीएम मोदी, देखें Video

chat bot
आपका साथी