नेपाल से आया साधु गंगा स्नान के दौरान नदी में डूबा, पीएसी के जवानों और गोताखोरों की टीम ने निकाला शव

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर स्थित माढू गंगा घाट पर गुरुवार की शाम एक साधु नदी में डूब गया। डूबने से साधु की माैत हो गई जिनका शव शुक्रवार की सुबह पीएसी के जवानों और गोताखोरों की टीम ने बरामद किया गया। बताया गया कि मृतक साधु नेपाल से गंगास्नान के लिए आए थे और यहां तकरीबन एक सप्ताह से रुके हुए थे।

By Jagran NewsEdited By: Shivam Yadav Publish:Fri, 28 Jun 2024 04:48 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jun 2024 04:48 PM (IST)
नेपाल से आया साधु गंगा स्नान के दौरान नदी में डूबा, पीएसी के जवानों और गोताखोरों की टीम ने निकाला शव
बुलंदशहर के मांडू घाट पर नदी में डूबने से साधु की मौत। प्रतीकात्मक तस्वीर

HighLights

  • माढू गंगा घाट पर गुरुवार की शाम को हुई घटना
  • सेवानिवृत्त अध्यापक रह चुका है मृतक साधु

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर। माढू गंगा घाट पर गुरुवार की शाम स्नान के दौरान नेपाल देश का साधु डूब गया। पीएसी के जवान और गोताखोरों की टीम ने शव बरामद किया। 

थाना नरसेना क्षेत्र के मांढू गंगा घाट पर पूर्णिमा गंगा स्नान के लिए नेपाल देश के जनपद तनहू के गांव केशवतार निवासी साधु 65 वर्षीय पदम निधि वराकोटी उर्फ प्रेमानंद महाराज आए थे। 

महाराज सेवानिवृत्त अध्यापक बताए गए हैं। मांडू गंगा घाट के पास ही प्राचीन सच्चिदानंद स्वर्ग आश्रम में वह एक सप्ताह से रुके हुए थे और यहां पूजा अर्चना के बाद अनुष्ठान कर रहे थे। गुरुवार की देर शाम वह मांडू गंगा घाट पर गंगा स्नान कर रहे थे। 

इसी दौरान पैर फिसलने से वह गंगा में डूब गए, लेकिन अंधेरा होने के चलते गंगा में उनकी तलाश शुरू नहीं हो पाई। शुक्रवार को पीएसी के जवानों और गोताखोरों ने साधु की तलाश शुरू कर उनका शव बरामद कर लिया। 

मांडू आश्रम महाभारत कालीन मांडव ऋषि की तपोस्थली रहा है, जिसके चलते दूर दराज से साधु, श्रद्धालु स्नान और दर्शन करने के लिए आते रहते हैं।

यह भी पढ़ें: Bijli Vibhag : अब शॉर्ट सर्किट से नहीं जाएगी लाइट, बिजली विभाग करने जा रहा है यह काम- इस जिले के लोगों को मिलेगी राहत

यह भी पढ़ें: Sengol Row: सेंगोल विवाद में उतरीं मायावती ने सपा को घेरा, कहा- इनके हथकंडों से रहें सावधान

chat bot
आपका साथी