Bulandshahr: अराजक तत्वों ने खंडित की आंबेडकर की प्रतिमा, आरोप‍ियों की ग‍िरफ्तारी को लेकर लोगों ने क‍िया प्रदर्शन

खुर्जा कोतवाली क्षेत्र के गांव निजामपुर में बुधवार रात को शरारती तत्वों ने गांव में लगी बाबा साहेब आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। गुरुवार सुबह जैसे ही लोगों को जानकारी हुई तो मौके पर काफी संख्या में लोग एकत्र हो गए। उधर जाटव विकास मंच के पदाधिकारियों की अगुवाई में लोग आरोपितों पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करने लगे।

By Bhupendra Kumar Edited By: Vinay Saxena Publish:Thu, 01 Feb 2024 01:30 PM (IST) Updated:Thu, 01 Feb 2024 01:30 PM (IST)
Bulandshahr: अराजक तत्वों ने खंडित की आंबेडकर की प्रतिमा, आरोप‍ियों की ग‍िरफ्तारी को लेकर लोगों ने क‍िया प्रदर्शन
अकरवास कनैनी में क्षतिग्रस्त बाबा साहेब की उंगली। जागरण

बुलंदशहर। खुर्जा कोतवाली क्षेत्र में एक गांव में शरारती तत्वों ने बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। सूचना मिलते ही आसपास के क्षेत्र से अनुसूचित जाति के लोग घटनास्थल पर एकत्र हो गए। उन्होंने आरोपितों की गिरफ्तारी और प्रतिमा बदलवाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। मौके पर सीओ और खुर्जा पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित लोगों को आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई प्रतिमा बदलने का आश्वासन दिया है।

खुर्जा कोतवाली क्षेत्र के गांव निजामपुर में बुधवार रात को शरारती तत्वों ने गांव में लगी बाबा साहेब आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। गुरुवार सुबह जैसे ही लोगों को जानकारी हुई, तो मौके पर काफी संख्या में लोग एकत्र हो गए।

उधर, जाटव विकास मंच के पदाधिकारियों की अगुवाई में लोग आरोपितों पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। कुछ ही देर में आसपास के क्षेत्र से सैकड़ों की संख्या में समाज के लोग मौके पर एकत्र हो गए। सूचना पाकर सीओ वरुण कुमार मयफोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

सीओ ने शांत कराया मामला 

सीओ ने किसी तरह लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। जल्द से जल्द नई प्रतिमा लगवाने का आश्वासन समाज के लोगों को दिया और आरोपितों पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही। गांव में तनाव न हो इसके लिए पुलिस भी तैनात की गई है।

पुल‍िस ने कहा- मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी

उधर, समाज के लोगों ने कुछ ग्रामीणों पर बाबा साहेब के पार्क परिसर की भूमि पर कब्जा करने का आरोप भी लगाया है। सीओ वरुण कुमार ने बताया कि बाबा साहेब की प्रतिमा काफी पुरानी और कमजोर है। आशंका यह भी जताई जा रही है कि बरसात में प्रतिमा खंडित हो गई है। दूसरी प्रतिमा मंगाई जा रही है, मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी