चार ट्रेनों के पेंट्रीकार में गंदगी पर लगा जुर्माना

स्टेशन डायरेक्टर हिमांशु शुक्ला ने शनिवार को कई ट्रेनों के पेंट्रीकार में औचक छापेमारी की। चार ट्रेनों के पेंट्रीकार में अनियमितता पाए जाने पर साढ़े चार हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। एक यात्री ने अनआहार में 15 रुपये का रेल नीर 20 रुपये में दिए जाने की शिकायत की। टीम पहुंची तो गंदगी भी नजर आ गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Jun 2019 06:43 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jun 2019 10:45 PM (IST)
चार ट्रेनों के पेंट्रीकार में गंदगी पर लगा जुर्माना
चार ट्रेनों के पेंट्रीकार में गंदगी पर लगा जुर्माना

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर(चंदौली): स्टेशन डायरेक्टर हिमांशु शुक्ला ने शनिवार को कई ट्रेनों के पेंट्रीकार में औचक छापेमारी की। चार ट्रेनों के पेंट्रीकार में अनियमितता पाए जाने पर साढ़े चार हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। एक यात्री ने 15 रुपये का रेल नीर 20 रुपये में दिए जाने की शिकायत की। टीम पहुंची तो गंदगी भी नजर आ गई। दो हजार रुपये का और जुर्माना लगा। अचानक की गई छापेमारी से पेंट्रीकार संचालकों में खलबली मच गई। वहीं स्टाल संचालक भी दहशत में दिखे।

डायरेक्टर अपनी टीम के साथ दोपहर में सबसे पहले प्लेटफार्म नंबर तीन स्थित जन आहार में पहुंचे। यहां साफ सफाई व्यवस्था, सामानों के रेट लिस्ट, खाने की गुणवत्ता आदि की पड़ताल की। जन आहार में जगह जगह फैली गंदगी को देख डायरेक्टर नाराज हो गए। उन्होंने तत्काल एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया। इसी दरम्यान 07092 रक्सौल-सिकंदराबाद ट्रेन से यात्रा कर रहे दरभंगा निवासी शंभू झा ने डायरेक्टर से शिकायत की कि जन आहार से 15 रुपये का रेल नीर 20 रुपये में दिया जा रहा है। यात्री की शिकायत पर डायरेक्टर ने जन आहार पर एक हजार रुपये का और जुर्माना लगाया। इसके बाद टीम ने ट्रेनों के पेंट्रीकार की पड़ताल शुरू की। हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस, अजमेर-सियालदाह व पुरुषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेन के पेंट्रीकार में गंदगी मिलने पर एक-एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। साथ ही चेतावनी दी कि आगे पेंट्रीकार व्यवस्था दुरुस्त नहीं मिली तो कार्रवाई तय है। वहीं बांबे मेल के पेंट्रीकार में गंदगी मिलने पर 15 सौ का जुर्माना लगाया गया। इसके अलावा नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन के पेंट्रीकार में सबकुछ ठीक मिलने पर डायरेक्टर ने प्रसन्नता जाहिर की। स्टेशन प्रबंधक नरेंद्र कुमार, डिप्टी एसएस कामर्शियल एसपी शर्मा, संजय सिंह, चंदन पांडेय आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी