जंक्शन का निरीक्षण कर जीएम ने दिए जरूरी निर्देश

पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन के महाप्रबंधक एलसी त्रिवेदी ने शुक्रवार को जंक्शन सहित शेडों का निरीक्षण किया। उन्होंने कुछ कार्यालयों का शुभारंभ भी किया। जहां भी खामियां मिली उसे दूर करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया। जीएम के आने से सभी शाखा अधिकारी सक्रिय रहे। डीआरएम सभागार में उन्होंने डीआरएम व अन्य अधिकारियों संग बैठक कर विकास कार्यों पर चर्चा की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Nov 2018 05:55 PM (IST) Updated:Sat, 24 Nov 2018 12:41 AM (IST)
जंक्शन का निरीक्षण कर जीएम ने दिए जरूरी निर्देश
जंक्शन का निरीक्षण कर जीएम ने दिए जरूरी निर्देश

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन के महाप्रबंधक एलसी त्रिवेदी ने शुक्रवार को जंक्शन सहित शेडों का निरीक्षण किया। उन्होंने कुछ कार्यालयों का शुभारंभ भी किया, जहां भी खामियां मिली उसे दूर करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया। जीएम के आने से सभी शाखा अधिकारी सक्रिय रहे। डीआरएम सभागार में उन्होंने डीआरएम व अन्य अधिकारियों संग बैठक कर विकास कार्यों पर चर्चा की।

13201 राजेंद्र नगर-पटना लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस ट्रेन से रात्रि 12 बजे वे जंक्शन पर पहुंचे। सुबह 9.15 बजे पिलग्रीम साइ¨डग से जीएम का काफिला इलेक्ट्रिक लोको शेड के लिए रवाना हुए। 9.20 बजे जीएम लोको इलेक्ट्रिक शेड में पहुंचे। यहां पर जीएम ने शेड में चल रहे कार्यों का जायजा लिया और अधीनस्थों का निर्देश दिया। जीएम का काफिला 10.15 बजे लोको कालोनी स्थित आरपीएफ नवनिर्मित बैरक पर पहुंचा। विभिन्न सुविधाएं, कार्य चेक किए। साथ ही आरपीएफ कर्मियों से भी व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी हासिल की। आरपीएफ के कमांडेंट आशीष मिश्र के आग्रह पर जीएम ने डीआरएम संग बैरक में ही नाश्ता किया। जीएम बैरक में लगभग आधे घंटे तक रहे। सहायक मंडल यांत्रित अभियंता द्वितीय के नवनिर्मित भवन पहुंचे। एक रेलकर्मी से फीता कटवाकर भवन का शुभारंभ करवाया। 10.50 बजे डाउन रिसी¨वग यार्ड में बन रहे स्मार्ट यार्ड देखा। साथ ही ओवरहेड विद्युत तार के कार्यों को देखा। उन्होंने इन दोनों कार्यों के लिए इंजीनिय¨रग विभाग व टीआरडी विभाग को कार्य में और तेजी लाने और समय का ध्यान रखने को कहा। यार्ड में साफ-सफाई व्यवस्था देखी। 11.45 बजे जीएम अधिकारियों के साथ गार्ड र¨नग रूम में निरीक्षण करने पहुंचे। 12.20 बजे इसके बाद डीआरएम बि¨ल्डग स्थित नए साइकिल स्टैंड भवन का जीएम ने शुभारंभ किया। साइकिल स्टैंड रेल कर्मचारियों व डीआरएम कार्यालय में आने वाले लोगों के लिए निश्शुल्क कर दिया गया है। पहले इसमें वाहन खड़ा करने वालों से संविदा के माध्यम से पैसे की वसूली की जाती थी लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। साथ ही वाहनों की देखरेख की जिम्मेदारी आरपीएफ के माध्यम से संविदा पर नियुक्त सुरक्षा गार्डों के जिम्मे होगी। महाप्रबंधक 12.30 बजे डीआरएम सभाकक्ष में पहुंचे। यहां पर उन्होंने मंडल रेल प्रबंधक सहित अन्य रेल अधिकारियों के साथ बैठककर मंडल की यात्री सुविधाओं पर चर्चा की। साथ ही मंडल के विभिन्न जंक्शनों व स्टेशनों पर चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की। नकद पुरस्कार से नवाजा

निरीक्षण उपरांत महाप्रबंधक ने विभिन्न विभागों की कार्यशैली व उनके कर्मचारियों के कार्य कर्तव्यनिष्ठा को देखते हुए इनामों की घोषणा की। डाउन रिसी¨वग यार्ड में अच्छे कार्यों के लिए कैरेज एंड वैगन विभाग को दस हजार रुपये, इंजीनिय¨रग विभाग को भी 10 हजार का इनाम की घोषणा की। विभाग के फिटर रामअवध के कार्य से संतुष्ट हो जीएम ने पांच हजार रुपये का इनाम दिया। आरपीएफ बैरक में खाने की अच्छी गुणवत्ता के लिए दस हजार रुपये दिए।

chat bot
आपका साथी