रेल गार्डों ने किया सीनियर डीओएम का घेराव, प्रदर्शन

नौ रेल गार्डों के खिलाफ की गई निलंबन की कार्रवाई से नाराज गार्डों ने सोमवार को डीआरएम कार्यालय पहुंचकर वरीय मंडल परिचालन प्रबंधक का घेराव किया। कार्रवाई को अनुचित और नियम विरुद्ध बताते हुए इसे तत्काल वापस लेने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Apr 2019 09:26 PM (IST) Updated:Mon, 08 Apr 2019 10:06 PM (IST)
रेल गार्डों ने किया सीनियर डीओएम का घेराव, प्रदर्शन
रेल गार्डों ने किया सीनियर डीओएम का घेराव, प्रदर्शन

जासं, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : नौ रेल गार्डों के खिलाफ की गई निलंबन की कार्रवाई से नाराज गार्डों ने सोमवार को डीआरएम कार्यालय पहुंच वरीय मंडल परिचालन प्रबंधक का घेराव किया। कार्रवाई को अनुचित और नियम विरुद्ध बताते हुए तत्काल वापस लेने की मांग की। सीनियर डीओएम ने गार्डों को शांत कराने का भरसक प्रयास किया। लेकिन नहीं मानें तो निलंबित गार्डों को बहाल करने का फरमान जारी कर दंडात्मक कार्रवाई न करने का भरोसा दिलाया। एक सप्ताह के भीतर मामले को रफा-दफा करने की चेतावनी देकर कर्मचारी वापस लौट गए।

ड्यूटी पर फोन काल का जवाब नहीं देने की शिकायत पर सीनियर डीओएम ने तीन अप्रैल को जंक्शन पर तैनात नौ रेल गार्डों को निलंबित कर दिया था। कड़ी कार्रवाई से आहत गार्डों ने ऑल इंडिया गार्ड काउंसिल में शिकायत की तो सोमवार को बड़ी संख्या में गार्ड सीधे डीआरएम कार्यालय में संचालित सीनियर डीओएम के दफ्तर पहुंचे। ईसीआरकेयू ने भी गार्डों को अपना समर्थन दिया। गार्डों ने अपनी शिकायत दर्ज कराते हुए निलंबन की कार्रवाई को अनुचित ठहराया। दलील दी कि यदि गार्ड ड्यूटी से संबंधित फोन का जवाब नहीं दे सके तो संबंधित विभाग को दोबारा फोन करना चाहिए था। अन्यथा की स्थिति में उन्हें गैरहाजिर मान लिया जाता और छुट्टी लगा दी जाती। निलंबित कर देना कहीं से भी सही नहीं है। गार्ड रेल का चक्का जाम करने का भी मन बनाकर आए थे। सीनियर डीओएम गार्डों की नाराजगी दूर नहीं कर सके तो निलंबन वापस लेने का फरमान जारी किया। आश्वस्त किया कि किसी तरह की दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जाएगी। कहा कि दोषी कर्मचारियों को फोन नहीं उठाने के बाबत स्पष्टीकरण देना होगा। कारण वाजिब नहीं हुआ तो विधिक कार्रवाई अमल में लाई जा सकती है।

chat bot
आपका साथी