अब मानिकपुर जंक्शन में प्रवासियों की होगी कोरोना जांच

संवाद सहयोगी मानिकपुर (चित्रकूट) मुंबई सूरत अहमदाबाद से आने वाले प्रत्येक प्रवासी की

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Mar 2021 06:36 PM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 06:36 PM (IST)
अब मानिकपुर जंक्शन में प्रवासियों की होगी कोरोना जांच
अब मानिकपुर जंक्शन में प्रवासियों की होगी कोरोना जांच

संवाद सहयोगी, मानिकपुर (चित्रकूट) : मुंबई, सूरत, अहमदाबाद से आने वाले प्रत्येक प्रवासी की मानिकपुर जंक्शन में कोरोना जांच होगी। स्वास्थ्य विभाग ने फिर से टीम तैनात कर दी है। जंक्शन में प्रतिदिन 11 ट्रेन मुंबई से आ रही हैं। चार ट्रेन साप्ताहिक हैं। जिनमें सैकड़ों यात्री प्रतिदिन आते हैं।

बता दें कि दैनिक जागरण ने 15 मार्च के अंक में 'टीकाकरण में जुटा प्रशासन, बिना जांच के घर पहुंच रहे प्रवासी' खबर छापी थी। जिसमें देश में बढ़ रहे कोरोना मरीजों के बीच जिले में हो रही लापरवाही को लिखा गया था। जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने खबर को संज्ञान में लेते हुए सोमवार की शाम को एसडीएम मानिकपुर संगमलाल गुप्ता को मानिकपुर जंक्शन भेजा था। मुंबई महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेनों की जानकारी ली थी। साथ ही स्वास्थ्य विभाग को जंक्शन में स्वास्थ्य शिविर लगाकर ट्रेनों से आने वाले प्रत्येक यात्री की जांच के निर्देश दिए थे। स्टेशन प्रबंधक आंचल पांडेय ने बताया कि मुंबई, सूरत , अहमदाबाद , चेन्नई व दिल्ली के लिए डेढ दर्जन से अधिक ट्रेनों हैं। प्रतिदिन लगभग 1500 यात्री ट्रेनों से आते हैं। जंक्शन में शिविर लगाकर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग शुरू हो गई है। सीएमओ विनोद कुमार यादव ने बताया कि मानिकपुर सीएचसी अधीक्षक डॉ राजेश सिंह ने कोरोना जांच टीम रेलवे स्टेशन पर लगाई है। बैरिकेटिग करवा कर यात्रियों की कोरोना जांच की जा रही है। पहले दिन 85 यात्रियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

वहीं डीएम ने कहा कि जिले में अभी कोरोना नियंत्रित है जिससे लोग लापरवाही कर रहे हैं जो घातक हो सकती है। टीकाकरण से अपने और समाज को सुरक्षित किया जा सकता है। जो भी लोग बाहर से आ रहे है वह बिना जांच के घर नहीं जाएं।

chat bot
आपका साथी