सीएम योगी की बुराई कर रही उनकी ही सरकार की मंत्री? ऑडियो वायरल होने पर मचा हड़कंप, कह दी ये बात

उत्‍तर-प्रदेश के देवरिया में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां इंटरनेट मीडिया पर शुक्रवार को दो ऑडियो प्रसारित हुए। इसमें ग्राम्य विकास राज्यमंत्री व सलेमपुर विधायक विजयलक्ष्मी गौतम जाति पर टिप्‍पणी कर रही हैं। हालांकि उन्‍होंने कहा कि तथाकथित ऑडियो के साथ मेरा नाम जोड़कर प्रसारित किया जा रहा है वह AI से तैयार किया गया है। यह छवि को धूमिल करने की सोची समझी साजिश है।

By Jagran NewsEdited By: Vivek Shukla Publish:Sat, 22 Jun 2024 08:09 AM (IST) Updated:Mon, 24 Jun 2024 12:21 PM (IST)
सीएम योगी की बुराई कर रही उनकी ही सरकार की मंत्री? ऑडियो वायरल होने पर मचा हड़कंप, कह दी ये बात
ग्राम्य विकास राज्यमंत्री व सलेमपुर विधायक विजयलक्ष्मी गौतम। जागरण

HighLights

  • राज्यमंत्री विजयलक्ष्मी ने कहा प्रदेश सरकार की छवि को धूमिल करने की है सोची समझी साजिश
  • कोतवाली पुलिस में की गई शिकायत, कराई जा रही जांच

 जागरण संवाददाता, देवरिया। इंटरनेट मीडिया पर शुक्रवार को दो ऑडियो प्रसारित हुए। इसे ग्राम्य विकास राज्यमंत्री व सलेमपुर विधायक विजयलक्ष्मी गौतम (Vijay Laxmi Gautam) का बताया जा रहा है। पहले ऑडियो में बनिया, मुसलमान, ब्राह्मण और यादव पर टिप्पणी की गई है।

दूससे ऑडियो में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गोरखपुर सांसद रवि किशन की चर्चा है। विजयलक्ष्मी ने इसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से तैयार फर्जी ऑडियो बताया है। दो मिनट 39 सेकंड का पहला ऑडियो लोकसभा चुनाव से पहले का लग रहा है।

इसे भी पढ़ें-बस्‍ती अपहरण कांड के 22 साल पुराने मामले में आया नया मोड़, राहुल ने कहा- मेरे किडनैपिंग में अमरमणि की कोई भूमिका नहीं

दूसरे ऑडियोयो में बजट आवंटन में पारदर्शिता न होने से संबंधित बातें की गई हैं। राज्यमंत्री ने भी इंटरनेट मीडिया के माध्यम से अपना पक्ष रखा है। फेसबुक अकाउंट पर उन्होंने लिखा है कि जिस तथाकथित ऑडियो के साथ मेरा नाम जोड़कर प्रसारित किया जा रहा है, वह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से तैयार किया गया है। यह प्रदेश सरकार की छवि को धूमिल करने की सोची समझी साजिश है।

कहा कि यह काम जिले में सक्रिय गिरोह का है। कोतवाली पुलिस में शिकायत की गई है। ऑडियो या इससे संबंधित कोई भी ऑडियो कहीं भी पोस्ट हुआ मिले तो हमें या पुलिस को सूचना दें। कोतवाल का कहना है कि मामले की जांच कराई जा रही है।

इसे भी पढ़ें-संगम नगरी के 40 हजार किसानों को मोदी सरकार की सौगात, अब मिलेगा बढ़े एमएसपी का लाभ

chat bot
आपका साथी