रेलमार्ग के विद्युतीकरण का भूमिपूजन

बरहज-सलेमपुर रेल मार्ग पर 400 विद्युत पोल लगेंगे इसके लिए 15 करोड़ रुपये अवमुक्त हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Dec 2019 11:37 PM (IST) Updated:Wed, 04 Dec 2019 11:37 PM (IST)
रेलमार्ग के विद्युतीकरण का भूमिपूजन
रेलमार्ग के विद्युतीकरण का भूमिपूजन

देवरिया: भटनी- वाराणसी रेलखंड पर स्थित बरहज-सलेमपुर रेल मार्ग पर अब मार्च तक ट्रेन विद्युत इंजन से दौड़ेगी। बुधवार को दोपहर बाद बरहज रेलवे स्टेशन पर वैदिक मंत्रोच्चार के बीच रेल मंत्रालय के परामर्शदात्री समिति के सदस्य अमरेन्द्र गुप्त, नगरपालिका अध्यक्ष उमाशंकर सिंह व पूर्वोत्तर रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर एसपी यादव ने भूमि पूजन किया।

इस दौरान गुप्त ने अधिकारियों को चालू वित्तीय वर्ष में विद्युतीकरण कार्य पूर्ण करने की बात कही। कहाकि रेलमार्ग के विद्युतीकरण से बरहज रेलवे का विकास होगा। साथ ही यात्रियों के लिए भविष्य में लंबी दूरी की ट्रेनें भी चलाई जाएंगी।

नपा अध्यक्ष उमाशंकर सिंह उमेश ने कहाकि बरहज-सलेमपुर रेलखण्ड के विद्युतीकरण होने से बरहज के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। रेलखण्ड के बार-बार बन्द होने की खबर पर अब पूर्ण विराम लग गया।

पूर्वोत्तर रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर एसपी यादव ने कहा कि वर्तमान वित्तीय वर्ष में ही इस रेलमार्ग पर विद्युतीकरण पूर्ण करा दिया जाएगा। बरहज से सलेमपुर तक 20 किमी रेलमार्ग पर लगभग 400 विद्युत पोल स्थापित होंगे। 15 करोड़ रुपये रेल मंत्रालय से अवमुक्त भी हो चुके है। इस दौरान पूर्वोत्तर रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर इलेक्ट्रिक रमेश सिंह व रितेश कुमार, संजय पासवान, सभासद पवन मद्धेशिया, गौरव जायसवाल, सत्या यादव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी