Etawah Loksabha Result 2024: सपा के लिए काम कर गया एकदम नया पैंतरा, अनजान शख्‍स ने भाजपा के मंझे हुए नेता को दे डाली पटखनी

Etawah Loksabha Result समाजवादी पार्टी का लोकसभा चुनाव में नया दांव कारगर साबित हुआ। सपा के नए नेता जितेंद्र दोहरे ने भाजपा के प्रो रामशंकर कठेरिया को पटखनी दी। जितेंद्र दोहरे मूल रूप से बसपा कैडर थे और वर्ष 2020 में बहुजन समाज पार्टी छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे। वे बसपा के जिलाध्यक्ष भी रहे थे। चुनाव लड़ने का उन्हें कोई खास अनुभव नहीं था।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Publish:Tue, 04 Jun 2024 04:46 PM (IST) Updated:Tue, 04 Jun 2024 04:46 PM (IST)
Etawah Loksabha Result 2024: सपा के लिए काम कर गया एकदम नया पैंतरा, अनजान शख्‍स ने भाजपा के मंझे हुए नेता को दे डाली पटखनी
सपा नेता जितेंद्र दोहरे ने रामशंकर कठेरिया को पटखनी दी

HighLights

  • समाजवादी पार्टी का लोकसभा चुनाव में नया दांव काम आया
  • सपा ने इटावा सीट पर नए चेहरे जितेंद्र दोहरे को आजमाया
  • जितेंद्र दोहरे ने सपा का भरोसा कायम रखा और रामशंकर कठेरिया को मात दी

जासं, इटावा। समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव में इस बार नया प्रयोग किया था। पार्टी ने नए चेहरे जितेंद्र दोहरे को चुनाव मैदान में उतारा था। हालांकि वर्ष 2014 के चुनाव में उसने अपने पुराने नेता प्रेमदास कठेरिया को व 2019 के चुनाव में उनके पुत्र कमलेश कठेरिया को चुनाव मैदान में उतारा था, लेकिन हार का सामना करना पड़ा था।

इस बार जितेंद्र दोहरे पर पार्टी ने दांव खेला और एक नए चेहरे ने तीन बार के सांसद पुराने नेता भाजपा के प्रो. रामशंकर कठेरिया को चुनाव मैदान में पटखनी दे दी। जितेंद्र दोहरे मूल रूप से बसपा कैडर थे और वर्ष 2020 में बहुजन समाज पार्टी छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे। वे बसपा के जिलाध्यक्ष भी रहे थे।

चुनाव लड़ने का उन्हें कोई खास अनुभव नहीं था। पार्टी ने सीधे उन्हें लोकसभा चुनाव में उतारकर दांव खेला था। उसके पीछे सोच यह थी कि लोकसभा सीट में साढ़े चार लाख दलित मतदाता सीधा सीधा जितेंद्र दोहरे को टिकट देने से प्रभावित होगा। इसका सपा को फायदा भी मिला और जितेंद्र दोहरे को बहुजन समाज पार्टी का कोर वोट बड़ी संख्या में मिला। जिसकी वजह से वे लोकसभा का चुनाव जीतने में सफल रहे।

यह भी पढ़ें: इटावा के मैदान में सात प्रत्याशी, 18.57 लाख वोटर तय करेंगे किस्मत

यह भी पढ़ें: Dimple Yadav: भाजपा सांसद ने डिंपल यादव पर की अमर्यादित टिप्पणी, सपाइयों में उबाल

chat bot
आपका साथी