किसान की फरियाद अनसुनी करना पड़ा भारी, CM योगी ने SDM को किया निलंबित; पूरा मामला

किसान की फरियाद अनसुनी करना फतेहपुर जिले की खागा तहसील के उपजिलाधिकारी को भारी पड़ गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मंगलवार को एसडीएम को निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में एसडीएम आयुक्त एवं सचिव राजस्व परिषद के लखनऊ कार्यालय से संबद्ध होंगे इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी होगी। अधिकारियों ने अपनी जांच रिपोर्ट में एसडीएम अतुल कुमार को दोषी ठहराया।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh Srivastava Publish:Tue, 02 Jul 2024 08:18 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2024 08:18 PM (IST)
किसान की फरियाद अनसुनी करना पड़ा भारी, CM योगी ने SDM को किया निलंबित; पूरा मामला
सीएम योगी ने फतेहपुर के तहसील खागा एसडीएम के खिलाफ दिये विभागीय कार्रवाई के निर्देश (File Photo)

HighLights

  • सीएम योगी ने फतेहपुर के तहसील खागा एसडीएम के खिलाफ दिये विभागीय कार्रवाई के निर्देश
  • सीएम योगी के निर्देश पर एसडीएम अतुल कुमार को अायुक्त एवं सचिव राजस्व परिषद कार्यालय से किया गया संबद्ध

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। किसान की फरियाद अनसुनी करना फतेहपुर जिले की खागा तहसील के उपजिलाधिकारी को भारी पड़ गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मंगलवार को एसडीएम को निलंबित कर दिया गया है।

निलंबन अवधि में एसडीएम आयुक्त एवं सचिव राजस्व परिषद के लखनऊ कार्यालय से संबद्ध होंगे, इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी होगी।

किसान की समस्या का गंभीरतापूर्वक नहीं किया था निस्तारण

फतेहपुर के ग्राम पाई के किसान रविकरन सिंह ने 15 जून को संपूर्ण समाधान दिवस पर तहसील खागा में एसडीएम अतुल कुमार को भूमि विवाद संबंधी शिकायत प्रार्थना पत्र दिया था।

एसडीएम अतुल कुमार ने मामला गंभीर होने के बाद भी शिकायत का ससमय व गंभीरतापूर्वक निस्तारण नहीं किया था। ऐसे में मामले की जांच मंडलायुक्त प्रयागराज और पुलिस महानिरीक्षक, प्रयागराज परिक्षेत्र को सौंपी गयी।

दोनों ही अधिकारियों ने अपनी जांच रिपोर्ट में एसडीएम अतुल कुमार को दोषी ठहराया। इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फतेहपुर के तहसील खागा एसडीएम अतुल कुमार को निलंबित कर दिया।

chat bot
आपका साथी