डीआरएम बोले, अब समय से चलानी होंगी यात्री गाड़ियां

टूंडला, संस। इलाहाबाद मंडल के मंडल रेल प्रबंधक अमिताभ कुमार ने रविवार को टूंडला रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। यहां सीटी कक्ष का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा, फ्रैट कॉरीडोर चालू होने के बाद अब समय से यात्री गाड़ियां चलानी होंगी। इस दौरान रेलवे यूनियन ने समस्याओं के निदान को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Dec 2018 11:27 PM (IST) Updated:Sun, 09 Dec 2018 11:27 PM (IST)
डीआरएम बोले, अब समय से चलानी होंगी यात्री गाड़ियां
डीआरएम बोले, अब समय से चलानी होंगी यात्री गाड़ियां

संस, टूंडला: इलाहाबाद मंडल के मंडल रेल प्रबंधक अमिताभ कुमार ने रविवार को टूंडला रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने केन्द्रीय नियंत्रण कक्ष, गार्ड-ड्राइवर लॉबी, रेलवे प्राइमरी स्कूल के अलावा स्टेशन का भी निरीक्षण किया।

डीआरएम नियंत्रण कक्ष में मंडल यातायात प्रबंधक टूंडला समर्थ गुप्ता एवं नियंत्रकों से ट्रेनों के संचालन की बारीकियां जानीं। उन्होंने कहा कि डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर बनने से सब की जिम्मेदारियां बढ़ गई हैं। अब मालगाड़ियां अलग ट्रैक पर चलेंगी, इसलिए हमें मेल, एक्सप्रेस, सुपरफास्ट एवं अन्य सवारी गाड़ियों को समय से चलाने पर जोर देना होगा। इसके बाद गार्ड-ड्राइवर लॉबी पहुंचे तो वहां स्टाफ ने उन्हें पीने के पानी की समस्या बताई। इस पर समाधान का आश्वासन दिया। इसके अलावा डीआरएम ने यहां के स्टाफ को उनके कार्य की महत्वता से भी अवगत कराया। उन्होंने कहा कि आप ही लोगों के कंधों पर हजारों रेल यात्रियों की जिम्मेदारियां होती हैं। इसके बाद उन्होंने टूंडला स्टेशन का भी निरीक्षण किया। वहां सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने पर जोर दिया।

निरीक्षण के दौरान एओएम टूंडला राहुल यादव, मंडल चिकित्साधिकारी डॉ. अविनाश कुमार, एईएन हेड क्वार्टर राजेश टैगोर, स्टेशन अधीक्षक अमर ¨सह, राकेश ग्रोवर आदि मौजूद रहे।

------

-कर्मचारी यूनियन ने दिया ज्ञापन

डीआरएम इलाहाबाद अमिताभ कुमार को एनसीआरएमयू के पदाधिकारियों ने ज्ञापन सौंपा। इसमें रेलवे कॉलोनी में सड़क एवं आवासों की खराब हालत, गंदा पानी की आपूर्ति और हैंडपंप खराब होने की शिकायत की। रेलवे अस्पताल में एक्स-रे मशीन खराब पड़ी हुई है। ज्ञापन लेकर डीआरएम ने सीएमएस डॉ. केएल राय ¨सघानी से कहा कि वे मरीजों के प्राइवेट एक्स-रे करवाएं। भुगतान रेलवे करेगी। बलराम, जयकिशन आजवानी, राकेश कुमार, कैलाश चन्द्र, सरदार ¨सह यादव, खेम चन्द्र, दिनेश कुमार, मीना देवी, गजाला, शिवचरण, कृष्ण कुमार मीना आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी