नए ट्रैक पर आज से दौड़ने लगेंगी मालगाड़ियां

गुरुवार को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी ने डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर का निरीक्षण किया। इस पर मालगाड़ी का इंजन दौड़ाया गया। सब कुछ ठीक होने के बाद इस पर अब मालगाड़ियां दौड़ने लगेंगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Nov 2018 11:17 PM (IST) Updated:Thu, 29 Nov 2018 11:17 PM (IST)
नए ट्रैक पर आज से दौड़ने लगेंगी मालगाड़ियां
नए ट्रैक पर आज से दौड़ने लगेंगी मालगाड़ियां

संवाद सहयोगी, टूंडला: गुरुवार को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी ने डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर की नई रेल लाइन का शुभारंभ किया। शुक्रवार से इस रेल लाइन पर मालगाड़ियों का आवागमन शुरु हो जाएगा। चेयरमैन ने इस कॉरीडोर को रेल सेवाओं की बेहतरी के लिए मील का पत्थर बताया।

चेयरमैन ने गुरुवार सुबह करीब 11 बजे न्यू भदान रेलवे स्टेशन पर फ्रेट कॉरीडोर का विधिवत शुभारंभ किया गया। उन्होंनें पहले अपने स्पेशल सैलून चेतक का तिलक किया फिर रेल ट्रैक पर नारियल फोड़ा। इससे पहले उन्होंने न्यू टूंडला स्टेशन पर सिग्नल विभाग की कार्यप्रणाली के साथ ही रेलवे लाइन को चेक किया। टाटा कंपनी के इंजीनियरों से उनके रूट चार्ट की बारीकियों को जाना। रेल ट्रैक के इन्फ्रास्ट्रक्चर की प्रशंसा की। रेल अधिकारियों व टाटा कंपनी के अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें शुक्रवार से नवीन रेलवे लाइन पर मालगाड़ियों को चलाने के आदेश दिए।

पत्रकारों से वार्ता में कहा कि फ्रेट कॉरीडोर ट्रेनों के संचालन में नई क्रांति लेकर आएगा। भविष्य में इस नई रेल लाइन का रेल संचालन में भरपूर लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि नवीन रेलवे लाइन पर अभी सीमित मालगाड़ियों को ही चलाया जाएगा। भदान व खुर्जा के बीच ट्रेनें सौ की रफ्तार से चलेंगी। दिल्ली-हावड़ा ट्रैक पर मालगाड़ियों का लोड कम होने से यात्री गाड़ियों को भी समय से चलाया जा सकेगा। करीब आधा घंटे रुकने के बाद वह हाथरस के लिए रवाना हो गए। इस दौरान उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक राजीव चौधरी, इलाहाबाद मंडल के डीआरएम अमिताभ कुमार, सीनियर डीओएम, डीटीएम टूंडला समर्थ गुप्ता के अलावा अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी