रेलवे स्टेशन पर बैग स्केनर मशीन खराब, खतरे में सुरक्षा

जासं गाजियाबाद लोकल ट्रेनों का संचालन शुरू होने के बाद रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की संख्या

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 09:34 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 09:34 PM (IST)
रेलवे स्टेशन पर बैग स्केनर मशीन खराब, खतरे में सुरक्षा
रेलवे स्टेशन पर बैग स्केनर मशीन खराब, खतरे में सुरक्षा

जासं, गाजियाबाद : लोकल ट्रेनों का संचालन शुरू होने के बाद रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की संख्या में इजाफा होना शुरू हो गया है। पुराने रेलवे स्टेशन पर एक माह से बैग स्केनर मशीन खराब है। इससे स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा को खतरा है। यात्री बिना चेकिग कराए ही स्टेशन परिसर में प्रवेश कर रहे हैं।

पूर्व में कई बार रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा के लिए बैग स्केनर मशीन लगाई गई थी। मशीन के पास आरपीएफ के जवान तैनात रहते हैं। बैग स्केन करने के बाद ही यात्रियों को प्लेटफार्म पर जाने की अनुमति दी जाती है। एक माह से मशीन पर खराब होने का बोर्ड लगा हुआ है। ज्यादातर समय स्केनर रूम से सुरक्षाकर्मी गायब रहते हैं। मशीन खराब होने पर उन्हें भी आराम फरमाने का बहाना मिल गया है। कुछ समय के लिए आरपीएफ के जवान बैग स्केनर रूम में आ जाते हैं तो कुर्सी पर बैठकर आराम फरमाते हैं। इसी वजह से बिना टिकट वाले लोग भी प्लेटफार्म पर पहुंच जाते हैं।

-----

स्टेशन पर आते हैं पांच हजार से ज्यादा यात्री

लाकडाउन से पहले गाजियाबाद स्टेशन से 50 हजार से ज्यादा यात्रियों का आना-जाना होता था। लाकडाउन के बाद केवल एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन हो रहा है। लोकल ट्रेनों को भी एक्सप्रेस बनाकर ही चलाया जा रहा है। टिकट काउंटर भी खुल गए हैं। ऐसे में टिकट काउंटर पर भी सुरक्षाकर्मी तैनात करने की जरूरत है। मगर अभी टिकट काउंटर परिसर को यात्रियों ने सोने का ठिकाना बना लिया है।

----- हैड क्वार्टर से बैग स्केनर मशीन को ठीक कराने के लिए पत्र आ गया है। अब जल्द ही मशीन ठीक हो जाएगी। हम यात्रियों की सुरक्षा के प्रति गंभीर हैं।

पीकेजीए नायडू, थाना प्रभारी, आरपीएफ

chat bot
आपका साथी