UP News: अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे भाजपा पार्षद, अनिश्चितकालीन धरने का किया ऐलान; ये हैं छह बड़ी मांगें

उत्तर प्रदेश के लोनी शहर में कितना काम हो रहा है इसका अंदाजा आप इसी खबर से लगा सकते हैं। हालात यह है कि पार्षद को अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना देकर बैठना पड़ गया है। भाजपा पार्षद ने जनता के लिए ये छह मांगें रखी हैं। वहीं उन्होंने मांगें पूरी न होने तक अनिश्चितकालीन धरने का ऐलान किया है। पढ़िए आखिर पूरा मामला क्या है।

By Jagran NewsEdited By: Kapil Kumar Publish:Mon, 01 Jul 2024 03:33 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jul 2024 03:33 PM (IST)
UP News: अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे भाजपा पार्षद, अनिश्चितकालीन धरने का किया ऐलान; ये हैं छह बड़ी मांगें
लोनी में जनता के लिए छह मांगों को लेकर धरने पर बैठे भाजपा पार्षद अंकुश जैन। (जागरण फोटो)

HighLights

  • लोनी में धरने पर बैठे भाजपा पार्षद।
  • अपनी सरकार के खिलाफ दिया धरना।
  • पार्षद ने जनता के लिए रखीं हैं ये छह।

जागरण संवाददाता, लोनी। शहर में बिजली, पानी, सड़क, सफाई व्यवस्था आदि मूल भूत सुविधाएं जनता को नहीं मिल पा रही हैं। हालात यह है कि इससे निपटने के लिए विपक्ष ही नहीं अब सत्ता पक्ष के पार्षद भी अपनी ही सरकार के खिलाफ छह सूत्रीय मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए हैं।

अनिश्चितकालीन धरने का किया ऐलान

वार्ड नंबर 41 के पार्षद अंकुश जैन ने अपने सहयोगियों के साथ सोमवार को लोनी बॉर्डर थाने के सामने बैठकर जनता को मूलभूत सुविधाएं न मिलने तक अनिश्चितकालीन धरने का ऐलान किया है। धरने में भारी संख्या में लोग एकत्रित होकर उनका समर्थन कर रहे हैं।

पार्षद ने छह सूत्रीय मांगों को रखा

पार्षद अंकुश ने अपनी छह सूत्रीय मांगों को लेकर बताया कि लोनी बॉर्डर से बंथला तक बेहटा हाजीपुर नहर का सौंदर्यकरण करवाया जाए। लोनी नगर पालिका में क्षेत्रीय साफ-सफाई कार्य को अभिलंब दुरुस्त कराया जाए।

पार्षद ने कहा कि वार्ड 41 स्थित पानी की टंकी अस्तित्व में लाने के साथ ही नगर पालिका क्षेत्र में शुद्ध पानी की सप्लाई दुरुस्त हो। दिल्ली-सहारनपुर मार्ग पर मरम्मत में करीब चार करोड़ की बर्बादी न कर उसका पुनर्निर्माण हो।

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद में रुपये के लेनदेन में मारपीट, फोन पर मिली सूचना पर दर्ज हुई FIR

अंडरपास या फ्लाईओवर की व्यवस्था की मांग

पार्षद ने मांग रखी की कि बेहटा हाजीपुर रेलवे बंद फाटक पर अंडरपास या फ्लाईओवर की व्यवस्था हो। गली मोहल्ले में बांस बल्ली के सहारे लटके जानलेवा तारों की दशा सुधारकर अघोषित विद्युत आपूर्ति में सुधार हो।

यह भी पढ़ें- नए कानून के तहत गाजियाबाद में दर्ज हुआ पहला मुकदमा, धाराएं पुरानी

बता दें कि धरने में अनंत राम गुप्ता, रमेश वर्मा, विश्वजीत कपूर, यशपाल सिंह, कुंवरपाल सिंह, शीशराम सिंह, राजकुमार धामा, राजवीर, विनोद चौधरी आदि लोग बैठे हैं।

chat bot
आपका साथी