Namo Bharat Train: दुहाई से मेरठ साउथ स्टेशन तक आज होगा नमो भारत का ट्रायल रन! 25 KM लंबे रूट में हैं इतने स्टेशन

गाजियाबाद के दुहाई से मेरठ साउथ स्टेशन के बीच 25 किलोमीटर लंबे रूट पर नमो भारत ट्रेन का ट्रायल रन की तैयारी एनसीआरटीसी ने शुरू कर दी है। ट्रायल रन शुक्रवार से रविवार के बीच किसी भी वक्त शुरू कर दिया जाएगा शुरुआत में धीमी गति से इस रूट पर ट्रेन को चलाकर देखा जाएगा इसके बाद इसकी रफ्तार बढ़ाई जाएगी।

By Abhishek Singh Edited By: Pooja Tripathi Publish:Fri, 29 Dec 2023 09:31 AM (IST) Updated:Fri, 29 Dec 2023 09:47 AM (IST)
Namo Bharat Train: दुहाई से मेरठ साउथ स्टेशन तक आज होगा नमो भारत का ट्रायल रन! 25 KM लंबे रूट में हैं इतने स्टेशन
गाजियाबाद में ट्रेक पर दौड़ती नमो भारत ट्रेन। सौ. एनसीआरटीसी

HighLights

  • शुक्रवार से रविवार के बीच किसी भी वक्त हो सकता है ट्रायल रन
  • दो महीने पहले ही पीएम मोदी ने साहिबाबाद से दुहाई के बीच सेवा का किया था उद्घाटन

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। दुहाई से मेरठ साउथ स्टेशन के बीच 25 किलोमीटर लंबे रूट पर नमो भारत ट्रेन का ट्रायल रन की तैयारी एनसीआरटीसी ने शुरू कर दी है।

ट्रायल रन शुक्रवार से रविवार के बीच किसी भी वक्त शुरू कर दिया जाएगा, शुरुआत में धीमी गति से इस रूट पर ट्रेन को चलाकर देखा जाएगा, इसके बाद इसकी रफ्तार बढ़ाई जाएगी।

ट्रायल रन सफल होने के बाद ट्रेन का परिचालन यात्रियों के लिए दुहाई से मेरठ के बीच शुरू किया जाएगा, जिससे कि लोगों को मेरठ से गाजियाबाद तक आवागमन में परेशानी न हो।

दो पहले पीएम ने इस रूट का किया था उद्घाटन

दो माह पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की पहली नमो भारत ट्रेन का परिचालन साहिबाबाद से दुहाई के बीच शुरू किया था, दूसरे चरण में दुहाई से मेरठ साउथ स्टेशन तक ट्रेन का परिचालन यात्रियों के लिए किया जाना प्रस्तावित है।

दुहाई से मेरठ के बीच 25 किलोमीटर लंबे रूट में से दुहाई से मोदीनगर साउथ के बीच 12 किलोमीटर के बीच ट्रेन का ट्रायल रन शुरू कर दिया गया है, अब मोदीनगर साउथ से मेरठ साउथ के बीच ट्रेन का ट्रायल रन करने की तैयारी है।

इसके लिए ट्रैक बिछाने का कार्य पूरा कर लिया गया है। ओएचई इंस्टालेशन सहित अन्य जरूरी कार्य अंतिम चरण में हैं।

ये हैं दुहाई से मेरठ साउथ के बीच स्टेशन

दुहाई से मेरठ साउथ के बीच मुरादनगर, मोदीनगर नार्थ, मोदीनगर साउथ स्टेशन हैं, ऐसे में ट्रेन का परिचालन मेरठ से साहिबाबाद तक शुरू होने पर बड़ी संख्या में मोदीनगर, मेरठ से गाजियाबाद आने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी।

एनसीआरटीसी के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि मेरठ साउथ स्टेशन तक नमो भारत ट्रेन का ट्रायल रन करने की तैयारी की जा रही है, जल्द ही ट्रायल रन शुरू कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी