गाजियाबाद में अखिलेश ने खेला बड़ा दांव, बसपा से निष्कासित विधायक की पत्नी को बनाया जिपं अध्यक्ष का उम्मीदवार

गाजियाबाद जिले में सपा के तीन बसपा के पांच रालोद के तीन भाजपा के दो और एक निर्दलीय जिला पंचायत सदस्य हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर काबिज होने के लिए आठ सदस्यों को अपने पाले में करना नसीम चौधरी के लिए चुनौती है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 04:08 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 04:26 PM (IST)
गाजियाबाद में अखिलेश ने खेला बड़ा दांव, बसपा से निष्कासित विधायक की पत्नी को बनाया जिपं अध्यक्ष का उम्मीदवार
बहुजन समाज पार्टी से निष्कासित धौलाना विधायक असलम चौधरी की पत्नी नसीम बेगम चौधरी।

गाजियाबाद [अभिषेक सिंह]। बहुजन समाज पार्टी से निष्कासित धौलाना विधायक असलम चौधरी की पत्नी नसीम बेगम चौधरी को समाजवादी पार्टी ने गाजियाबाद में जिला पंचायत अध्यक्ष पद का उम्मीदवार घोषित किया है। इसकी वजह नसीम चौधरी का सपा के समर्थन से वार्ड संख्या 10 से चुनाव लड़कर जिला पंचायत सदस्य का पद हासिल करना है तो दूसरी तरफ उनके पति के बहुजन समाज पार्टी के नेताओं से मजबूत रिश्ते हैं।

बसपा से निष्कासित विधायक की पत्नी को सपा ने बनाया जिला पंचायत अध्यक्ष का उम्मीदवार

बता दें कि गाजियाबाद जिले में सपा के तीन, बसपा के पांच, रालोद के तीन, भाजपा के दो और एक निर्दलीय जिला पंचायत सदस्य हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर काबिज होने के लिए आठ सदस्यों को अपने पाले में करना नसीम चौधरी के लिए चुनौती है।

दूसरे दलों के सदस्यों से भी मांगा गया है सहयोग

सपा के महानगर अध्यक्ष राहुल चौधरी ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की संस्तुति पर नसीम चौधरी को समाजवादी पार्टी की ओर से प्रत्याशी घोषित किया गया है। अब उनको इस पद पर जीत दिलाने के लिए पार्टी के तीनों जीते हुए सदस्यों के साथ ही दूसरे दलों के सदस्यों से भी सहयोग मांगा जाएगा।

बसपा मजबूती से लड़ रही जिला पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव

उधर, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बेहतर प्रदर्शन कर पांच सीट जीतने वाली बसपा भी जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर अपने उम्मीदवार को जीत दिलाने का प्रयास करेगी। बसपा के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र जाटव ने बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव बसपा मजबूती से लड़ेगी। अपना उम्मीदवार मैदान में उतारेगी, समय आने पर प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी जाएगी।

इसे भी पढ़ेंः UP Zila Panchayat President Election 2021: अखिलेश यादव के इस दांव से बढ़ी मायावती और भाजपा की टेंशन, यहां समझें जीत का पूरा गणित

यह भी पढ़ें- 

महिलाओं में कैंसर तक की वजह बन रहे सैनिटरी पैड, इस्तेमाल के बाद 800 साल तक नहीं होते खत्म, जानें कई बातें

chat bot
आपका साथी