रेलवे कालोनी में नहीं दिख रहा स्वच्छता अभियान, गंदगी का अंबार

दिलदारनगर (गाजीपुर): रेलवे की ओर से चलाया जा रहा स्वच्छता अभियान उनकी कालोनी में ही धड़ाम हो गया है जो रेल अधिकारियों की स्वच्छता के प्रति लगाव को दर्शा रहा है। बार-बार शिकायत के बाद भी कोई ध्यान नहीं दे रहा है। हालत यह है कि कालोनीवासियों का जीवन नारकीय हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Oct 2018 05:10 PM (IST) Updated:Mon, 08 Oct 2018 09:03 PM (IST)
रेलवे कालोनी में नहीं दिख रहा स्वच्छता अभियान, गंदगी का अंबार
रेलवे कालोनी में नहीं दिख रहा स्वच्छता अभियान, गंदगी का अंबार

जागरण संवाददाता, दिलदारनगर (गाजीपुर): रेलवे की ओर से चलाया जा रहा स्वच्छता अभियान उनकी कालोनी में ही धड़ाम हो गया है जो रेल अधिकारियों की स्वच्छता के प्रति लगाव को दर्शा रहा है। बार-बार शिकायत के बाद भी कोई ध्यान नहीं दे रहा है। हालत यह है कि कालोनीवासियों का जीवन नारकीय हो गया है।

स्टेशन से सटे कालोनी परिसर में पसरी गंदगी और बड़े-बड़े झाड़ उगने से रेल कर्मी गंदगी के बीच रहने को विवश हैं। सफाई के लिए लगे कर्मचारी भी केवल खानापूर्ति कर वापस लौट जाते हैं। नियमित सफाई नहीं होने से कालोनी में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। आलम यह है कि स्टेशन चकाचक रहता है, लेकिन रेलवे कालोनी में गंदगी पसरी हुई है। मंडल के डीआरएम से लगायत उच्चाधिकारी भी कई बार स्टेशन का दौरा कर चुके हैं, लेकिन किसी ने कालोनी में सफाई

व्यवस्था का जायजा नहीं लिया। यहां की नालियां व नाले की सफाई नहीं होती है। जलनिकासी की व्यवस्था नहीं होने से गंदा पानी कालोनी में ही रह जाता है। उनकी शिकायत है कि कालोनियों की कोई सुध लेने वाला नहीं है। रात्रि के पहर आने-जाने में भी डर लगता है। स्टेशन अधीक्षक नफीस खां ने बताया कि सफाई की जिम्मेदारी हेल्थ इंस्पेक्टर बक्सर की है। फिर भी हम लोग इसका ध्यान रखते हैं।

chat bot
आपका साथी