भदौरा रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव न होने से यात्री परेशान

जागरण संवाददाता भदौरा (गाजीपुर) दिल्ली-हावड़ा मेन रेल लाइन के पटना डीडीयू रेल खंड स्थित भदौरा रेलवे स्टेशन पर पुन ट्रेनों के संचालन की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 09:59 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 10:14 PM (IST)
भदौरा रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव न होने से यात्री परेशान
भदौरा रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव न होने से यात्री परेशान

जागरण संवाददाता, भदौरा (गाजीपुर) : दिल्ली-हावड़ा मेन रेल लाइन के पटना डीडीयू रेल खंड स्थित भदौरा रेलवे स्टेशन पर कोविड-19 में बंद हुई एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव पुन: चालू नहीं होने से यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। ट्रेनों के ठहराव के लिए विगत दिनों उद्योग व्यापार मंडल के नेतृत्व में व्यापारियों के प्रतिनिधि मंडल ने स्टेशन अधीक्षक रमेश कुमार को पत्रक सौंपकर फरक्का एक्सप्रेस व पटना कोटा एक्सप्रेस के ठहराव की मांग की थी। गुड्डू अग्रहरी, दिनेश अकेला, नरेंद्र प्रसाद गुप्ता, राजू खान, पिटू श्रीवास्तव, धर्मदेव कुशवाहा आदि ने बताया कि भदौरा रेलवे स्टेशन टिकट बिक्री में तीसरा स्थान रखता है। कोरोना काल से पहले स्टेशन पर फरक्का एक्सप्रेस, पटना कोटा एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव होता था। अब किसी ट्रेन के ठहराव नहीं होने से यहां के यात्रियों को ट्रेन पकड़ने के लिए दिलदारनगर, गहमर या फिर बिहार प्रांत के बक्सर को जाना पड़ता है।

---

भदौरा में हैं कई कार्यालय और घनी आबादी

- भदौरा स्टेशन अंतर्गत तहसील एवं ब्लाक मुख्यालय है, जिनमें विभिन्न विभागों के कार्यालय हैं। भदौरा प्रमुख बाजार होने के साथ घनी आबादी वाला क्षेत्र है। यहां अस्पताल, विद्यालय, यूनियन बैंक एवं ग्रामीण बैंक की शाखाएं हैं। सभी का निकटतम एवं गृह रेलवे स्टेशन भदौरा है। यहां के निवासी इसी रेलवे स्टेशन से यात्रा करते हैं। भदौरा रेलवे स्टेशन पर मौजूदा समय में मात्र मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेन का ठहराव है। कोरोना काल में बंद हुई फरक्का एक्सप्रेस व पटना कोटा एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव की मांग क्षेत्रीय लोगों सहित व्यापारियों ने रेल प्रशासन से की है ताकि उनकी परेशानी समाप्त हो।

chat bot
आपका साथी