स्पेशल ट्रेनों का ठहराव नहीं होने से आक्रोश

रेल राज्य मंत्री के संसदीय क्षेत्र के बावजूद पूर्व मध्य रेलवे के जमानियां, दिलदारनगर, गहमर व भदौरा स्टेशन पर एक भी पूजा स्पेशल ट्रेनों का ठहराव नहीं होने से क्षेत्रीय यात्रियों में आक्रोश है। इससे पर्व पर आने वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हाजीपुर जोन द्वारा दीपावली व डाला छठ पर ट्रेनों में भीड़ को देखते हुए दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, इंदौर सहित अन्य शहरों के लिए दर्जन भर पूजा स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया गया है। दिल्ली और हावड़ा से आने जाने वाली स्पेशल ट्रेन डीडीयू पटना रेल खंड से ही गुजर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Nov 2018 09:22 PM (IST) Updated:Tue, 06 Nov 2018 09:22 PM (IST)
स्पेशल ट्रेनों का ठहराव नहीं होने से आक्रोश
स्पेशल ट्रेनों का ठहराव नहीं होने से आक्रोश

जागरण संवाददाता, जमानियां (गाजीपुर) : रेल राज्य मंत्री के संसदीय क्षेत्र के बावजूद पूर्व मध्य रेलवे के जमानियां, दिलदारनगर, गहमर व भदौरा स्टेशन पर एक भी पूजा स्पेशल ट्रेनों का ठहराव नहीं होने से क्षेत्रीय यात्रियों में आक्रोश है। इससे पर्व पर आने वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

हाजीपुर जोन द्वारा दीपावली व डाला छठ पर ट्रेनों में भीड़ को देखते हुए दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, इंदौर सहित अन्य शहरों के लिए दर्जन भर पूजा स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया गया है। दिल्ली और हावड़ा से आने जाने वाली स्पेशल ट्रेन डीडीयू पटना रेल खंड से ही गुजर रही है। बावजूद इसके एक भी ट्रेन का ठहराव क्षेत्र के प्रमुख स्टेशनों पर नहीं किया गया है। बिहार प्रांत से सटा होने के कारण इन स्टेशनों पर प्रतिदिन सैकड़ों यात्री दिल्ली, मुंबई व कोलकाता जाने के लिए इन स्टेशनों पर आते हैं। पिछले वर्ष जमानियां व दिलदारनगर में जीरो नंबर से चलने वाली 27 पूजा स्पेशल ट्रेनों का ठहराव दिया गया था लेकिन इस बार डीडीयू से सीधे बक्सर स्टेशन पर दिया गया है। ऐसे में पूजा स्पेशल ट्रेनों से आने वाले लोगों को डीडीयू और बक्सर स्टेशन उतरकर अपने स्टेशन पर आना पड़ रहा है। लोग बोले ..

डा. विजय श्याम पांडेय, राजेश रौनियार, रोहित पटवा, श्रवण गुप्ता, गोपाल वर्मा, अजय गुप्ता, उमेश आदि ने कहा कि पूजा स्पेशल ट्रेन का ठहराव इन स्टेशनों पर नहीं होने से पर्व पर घर आने वाले लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। उम्मीद है कि रेल राज्य मंत्री अपने संसदीय क्षेत्र के स्टेशनों पर भी पूजा स्पेशल ट्रेनों के आदेश रेल बोर्ड से करायेंगे। ---

ठहराव का निर्णय बोर्ड पर

हाजीपुर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि स्पेशल ट्रेन के ठहराव रेल बोर्ड द्वारा तय किया जाता है। सर्वाधिक भीड़ वाले स्टेशन पर ही स्पेशल ट्रेन रुकती है।

chat bot
आपका साथी