मुंबई के लिए कतार, लोकल को यात्रियों का इंतजार

- पहले दिन ही 40 मिनट विलंब से पहुंची गोरखपुर-सीतापुर एक्सप्रेस - बुकिग काउंटर से मात्र ती

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Mar 2021 10:39 PM (IST) Updated:Tue, 09 Mar 2021 10:39 PM (IST)
मुंबई के लिए कतार, लोकल को यात्रियों का इंतजार
मुंबई के लिए कतार, लोकल को यात्रियों का इंतजार

- पहले दिन ही 40 मिनट विलंब से पहुंची गोरखपुर-सीतापुर एक्सप्रेस

- बुकिग काउंटर से मात्र तीन यात्रियों ने लिया टिकट, मोबाइल एप पर दिखा ज्यादा भरोसा

संसू, गोंडा:

दृश्य एक- समय सुबह 10.36 बजे, रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर यात्रियों की भारी भीड़ थी। हर किसी की नजरें गोरखपुर से मुंबई को जाने वाली ट्रेन पर टिकी हुई थी। जैसे ही ट्रेन के प्लेटफार्म नंबर एक पर आने की घोषणा हुई, यात्रियों में धक्का मुक्की शुरू हो गई। व्यवस्था बनाए रखने के लिए रेलवे सुरक्षा बल के कर्मियों को लगाना पड़ा।

दृश्य-दो- प्लेटफार्म नंबर तीन पर सन्नाटा है। यहां पर गोरखपुर-सीतापुर अनारक्षित एक्सप्रेस से यात्रा करने के लिए कुछ गिनेचुने यात्री बैठे हुए थे। निर्धारित समय 10.40 बजे से 40 मिनट की देरी पर पहुंची ट्रेन से कुछ यात्री उतरे। हालांकि कुछ देर रूकने के बाद ट्रेन यहां से कचहरी के लिए रवाना हो गई।

यह दो ²श्य रेलवे की व्यवस्था का सच बयां करने के लिए काफी है। दरअसल, मुंबई व दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों की भरमार है। ट्रेनें फुल चल रही है। रोजगार के सिलसिले में एक बार फिर लोग बड़े शहरों की ओर रूख कर रहे हैं। वैसे, अभी स्थानीय दूरी वाली ट्रेनों की तरफ लोगों का रुझान कम है। बुकिग काउंटर से कस्तूरी, सीतापुर व बिसवां के लिए एक-एक ट्रेन यात्रियों ने खरीदे। अधिकतर यात्रियों ने टिकट के लिए मोबाइल एप का सहारा लिया। स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार का कहना है कि यात्रियों को बेहतर सुविधा देने का प्रयास किया जा रहा है।

लगाई गईं टीमें

: रेलवे स्टेशन पर आने-जाने वाले यात्रियों की जांच के लिए रेलवे कर्मियों को लगाया गया था। स्वास्थ्य टीमें कोरोना की जांच करने के लिए लगाई गई थी।

यात्रियों के बोल

- छपिया के परमहंस का कहना था कि कोरोना जब से शुरू हुआ था तब से तो ट्रेन का सफर सपना हो गया था। आज एक बार फिर ट्रेन से यात्रा करके अच्छा लगा। मसकनवा के राहुल का कहना था कि ट्रेन को एक्सप्रेस बताकर किराया बढ़ा दिया गया है लेकिन, सारी सुविधाएं पैसेंजर जैसी है।

chat bot
आपका साथी