चिंता मत कीजिए, दूर की जाएगी सबकी पीड़ा, जनता दर्शन में CM योगी के आश्वासन से खिल उठे लोगों के चेहरे

जनता दर्शन में आए लोगों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आत्मीयता के साथ भरोसा दिया। उन्होंने लोगों से कहा कि जिसके पास पक्का मकान नहीं है पीएम-सीएम आवास योजना के जरिये उसे आवास दिलाया जाएगा। हर किसी के सिर पर छत होगा। सीएम योगी ने कहा इलाज में धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। हर समस्या का संतुष्टिपरक समाधान सुनिश्चित किया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 13 Oct 2023 07:46 AM (IST) Updated:Fri, 13 Oct 2023 07:46 AM (IST)
चिंता मत कीजिए, दूर की जाएगी सबकी पीड़ा, जनता दर्शन में CM योगी के आश्वासन से खिल उठे लोगों के चेहरे
जनता दर्शन में लोगों की फरियाद सुनते सीएम योगी आदित्यनाथ। -सौ. सूचना विभाग

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार जनता की हर पीड़ा दूर करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह उसकी प्राथमिकता में शामिल है। इसे लेकर किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। हर मामले में प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। मुख्यमंत्री ने गुरुवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान पूरी आत्मीयता के साथ लोगों की समस्याएं सुनीं और उसके समाधान का भरोसा दिया। उन्होंने लोगों से कहा कि जिसके पास पक्का मकान नहीं है, पीएम-सीएम आवास योजना के जरिये उसे आवास दिलाया जाएगा। जिन्हें इलाज के लिए धन की जरूरत है, उन्हें समय से धन उपलब्ध कराया जाएगा। इलाज में धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। हर समस्या का संतुष्टिपरक समाधान सुनिश्चित किया जाएगा।

जनता दर्शन में पुलिस व राजस्व से संबंधित समस्याओं को अत्यधिक गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि ऐसे सभी मामलों का समाधान तहसील और थाने स्तर पर सुनिश्चित किया जाए। समाधान ऐसा होना चाहिए कि किसी को संबंधित मामले में दोबारा गुहार न लगानी पड़े। इसे लेकर लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत लेकर पहुंचे लोगों का प्रार्थनापत्र लेने के बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि भू-माफिया को कार्रवाई के जरिये ऐसा सबक सिखाएं कि वह नजीर बन जाए और दूसरे लोग ऐसा करने की हिम्मत न जुटा सकें।

इलाज में मदद की उम्मीद लेकर आए लोगों से मुख्यमंत्री ने पहले आयुष्मान कार्ड की उपलब्धता के विषय में पूछा। न में जवाब मिलने पर एस्टीमेट की प्रक्रिया को पूरा कराने की बात कही। कहा कि एस्टीमेट की फाइल पूरी होते ही शासन से धन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को यह निर्देश भी दिया कि सभी जरूरतमंदों के आयुष्मान कार्ड बनवाए जाएं।

यह भी पढ़ें, Deoria Murder Case: एक थप्पड़ 6 कत्ल, सामूहिक नरसंहार की ये थी असली वजह; जानें- पल भर में कैसे बिछ गई लाशें

chat bot
आपका साथी