Gorakhpur News: खुद को पत्रकार बता आंदोलन में माहौल बिगाड़ने आए थे यू-ट्यूबर, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

अंबेडकर जन मोर्चा के आंदोलन में पुलिस ने तीनों यू-ट्यूबरों को पकड़ा था। सभी की संदिग्ध भूमिका मिलने पर पुलिस ने न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया। यू-ट्यूबर को खुद को पत्रकार बताकर धरने में शामिल हुए थे। वहीं फ्रांसीसी नागरिक को ठहराने वाले होटल संचालक को विवेचक ने नोटिस दिया है। अब पुलिस उसके खिलाफ भी शिकंजा कसेगी और मुकदमा दर्ज होगा।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 14 Oct 2023 03:46 PM (IST) Updated:Sat, 14 Oct 2023 03:46 PM (IST)
Gorakhpur News: खुद को पत्रकार बता आंदोलन में माहौल बिगाड़ने आए थे यू-ट्यूबर, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल
कैंट थाना पुलिस की गिरफ्त में यू-टयूबर। -सौ. इंटरनेट मीडिया

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। अंबेडकर जन मोर्चा के धरने में दिल्ली से आए गाजियाबाद व संतकबीर नगर जिले के तीन यू-ट्यूबर को कैंट थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दो दिन से खुफिया एजेंसी के साथ पुलिस व प्रशासन के अधिकारी पूछताछ कर रहे थे। जांच में भूमिका संदिग्ध मिलने पर तीनों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया। विदेशी नागरिक के होटल में ठहरने की सूचना न देने वाले संचालक पर मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी है। विवेचक ने नोटिस भेज शनिवार तक जवाब मांगा है।

यह है मामला

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि मंगलवार को कमिश्नर कार्यालय में धरने का आयोजन किया गया था। परिसर में आए लोग जबरन बिजली का तार जोड़कर अवैधानिक तरीके से जनसभा कर रहे थे। कर्मचारियों के समझाने पर तोड़फोड़ करने के साथ दस्तावेज फाड़ दिए। मामले में दो अलग-अलग मुकदमा दर्ज कर फ्रांसीसी नागरिक हेनाल्ड वैलेन्टिन जीन रोजर, पूर्व आइजी एसआर दारापुरी व कार्यक्रम संयोजक श्रवण कुमार निराला समेत सात लोगों को जेल भेजा गया।

कैंट पुलिस की जांच में पता चला कि खुद को पत्रकार बताने वाले दिल्ली से आए तीन माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस ने गाजियाबाद, साहिबाबाद के शिव विहार शालीमार गार्डन, एक्सटेंशन-दो में रहने वाले मनोज कुमार, संतोष कुमार और संतकबीरनगर के धनघटा के चपरा पूर्व निवासी रमेश चन्द को गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें, गोरखपुर में आंदोलन के पीछे थी बड़ी साजिश, विदेशी नागरिक समेत कई लोग थे शामिल, अब ATS करेगी मामले की जांच

जेल पहुंचते ही बिगड़ी फ्रांसीसी नागरिक की तबीयत

जेल जाने के बाद फ्रांसीसी नागरिक हेनाल्ड वैलेन्टिन जीन रोजर की तबीयत बिगड़ गई है। बेचैनी महसूस होने पर जेल प्रशासन ने उसे जेल अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां अमेरिकी बंदी एस्काट नाट भी रखा गया है। उसे सामान्य भोजन दिया जा रहा है। उसने अभी कोई मांग नहीं की है। कोई मिलने भी नहीं आया है।

chat bot
आपका साथी