मेल डेटिंग एप से दोस्ती कर लूट की घटना को देते थे अंजाम, गोरखपुर पुलिस ने किया गिरोह का पर्दाफाश; दो गिरफ्तार

एप के जरिये दोस्ती कर बर्थडे मनाने के बहाने लूट करने वाले बदमाशों के गिरोह का पर्दाफाश कर खोराबार थाना पुलिस ने दो सदस्यों को पकड़ा है। जबकि सरगना की तलाश की जा रही है। सभी आरोपित देवरिया जिले के रहने वाले हैं। पकड़े गए बदमाशों के निशानदेही पर उनके कब्जे से घटना में इस्तेमाल कार लूटी गई बाइक मिली।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 10 Sep 2023 09:41 AM (IST) Updated:Sun, 10 Sep 2023 09:41 AM (IST)
मेल डेटिंग एप से दोस्ती कर लूट की घटना को देते थे अंजाम, गोरखपुर पुलिस ने किया गिरोह का पर्दाफाश; दो गिरफ्तार
मेल डेटिंग एप से दोस्ती कर लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश। -जागरण

HighLights

  • 21 अगस्त की रात में भी खोराबार क्षेत्र में एक युवक से की थी वारदात
  • बर्थ-डे पार्टी के बहाने बुलाकर पिटाई के बाद की थी लूट
  • गिरोह के निशाने पर होते थे बाहर काम करने वाले लोग
  • बदमाशों ने देवरिया जिले में भी वारदात को दिया है अंजाम

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मेल डेटिंग एप पर युवकों से दोस्ती कर बर्थ-डे मनाने के बहाने बुलाकर लूटने वाले गिरोह का खोराबार थाना पुलिस ने पर्दाफाश किया है। गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर घटना में इस्तेमाल कार, लूटी गई बाइक व दो हजार रुपये बरामद किए गए हैं। पकड़े गए आरोपित देवरिया जिले के रहने वाले हैं। सरगना की तलाश चल रही है।

यह है पूरा मामला

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने कार्यालय में प्रेस वार्ता कर बताया कि झंगहा के सिंहपुर मल्ल टोला के रहने वाले संजय निषाद की दोस्ती पहले इंस्टाग्राम पर देवरिया, गौरी बाजार के सिरजम खास में रहने वाले राहुल मौर्य, विवेक यादव व रितांशु से हुई थी। चैटिंग व बातचीत होने पर संजय इनसे मेल डेटिंग एप पर जुड़ गया। सात सितंबर को संजय का जन्मदिन था। राहुल ने मैसेज करके बताया कि कुई बाजार में बर्थ-डे की पार्टी होगी, वह भी आए। शाम सात बजे बाइक से पहुंचा तो तरकुलानी रेग्युलेटर के पास कार लेकर खड़े राहुल, विवेक व रितांशु ने रोक लिया। कुछ देर बात करने के बाद पिटाई कर बाइक छीन ली। जान से मारने की धमकी देकर जेब में रखे रुपये व मोबाइल फोन लेकर फरार हो गए।

पीड़ित के चाचा की तहरीर पर सक्रिय पुलिस ने की कार्रवाई

संजय के चाचा मुराली की तहरीर पर लूट का मुकदमा दर्ज कर खोराबार थाना पुलिस ने सर्विलांस की मदद से शनिवार की सुबह विवेक व रितांशु को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि 21 अगस्त की रात में भी इन लोगों ने बर्थ-डे पार्टी मनाने का झांसा देकर तरकुलानी रेग्युलेटर के पास एक अन्य युवक से लूट की थी, जिसका मुकदमा दर्ज था। एसपी सिटी ने बताया कि बरामद हुई कार गिरोह के सरगना राहुल की है, जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें, दिल्ली से मोबाइल चोरी कर नेपाल व बांग्लादेश में बेचते थे बदमाश, GRP ने किया गिरोह का पर्दाफाश; दो गिरफ्तार

देवरिया जिले में भी की है वारदात

पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ में पता चला कि देवरिया जिले में भी उन लोगों ने एक वारदात की है, जिसका मुकदमा दर्ज नहीं है। पुलिस का मानना है कि राहुल के पकड़े जाने पर कई और घटना का पर्दाफाश होगा।

इसे भी पढ़ें, माफिया विनोद उपाध्याय पर एक लाख का घोषित किया गया इनाम, चार महीने से क्राइम ब्रांच के साथ STF को छका रहा बदमाश

निशाने पर होते थे बाहर काम करने वाले

गिरोह के निशाने पर बाहर काम करने वाले लोग होते थे। पकड़े गए सदस्यों ने बताया कि ऐसे लोग आसानी से बातों में फंस जाते थे। उन्हें लगा था कि वारदात के बाद बदनामी के डर से कोई पुलिस के पास नहीं जाएगा, लेकिन संजय ने स्वजन व पुलिस को बता दिया।

chat bot
आपका साथी