नेपाली व्यापारी के मुनीम को लूटने वाले बदमाशों पर 25-25 हजार इनाम, STF ने तीन को गिरफ्तार कर किया था पर्दाफाश

24 नवंबर 2022 को चिलुआताल क्षेत्र में नेपाली व्यापारी के मुनीम से 60 लाख की लूट हुई थी। मामले में पुलिस घटना को झूठा बता रही थी। काफी भागदौड़ के बाद भी न्याय नहीं मिला तो व्यापारी ने मुख्यमंत्री से मिलकर गुहार लगाई। जिसके बाद कार्रवाई का सिलसिला शुरू हुआ।

By Jagran NewsEdited By:
Updated: Fri, 26 May 2023 02:57 PM (IST)
नेपाली व्यापारी के मुनीम को लूटने वाले बदमाशों पर 25-25 हजार इनाम, STF ने तीन को गिरफ्तार कर किया था पर्दाफाश
नेपाली व्यापारी के मुनीम को लूटने वाले बदमाशों पर इनाम। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। नेपाली व्यापारी के मुनीम से हुई 60 लाख रुपये की लूट में शामिल दो बदमाशों पर एसएसपी ने 25-25 हजार रुपये इनाम घोषित किया है। गिरोह के सरगना समेत तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर एसटीएफ ने 24 दिन पहले घटना का पर्दाफाश किया था।

यह है मामला

24 नवंबर, 2022 को चिलुआताल के मानीराम में कार व बाइक सवार बदमाशों ने नेपाली व्यापारी के मुनीम को असलहा सटा 60 लाख रुपये लूट लिए थे। इस घटना को पुलिस झूठा बना रही थी। दो दिन बाद तत्कालीन चिलुआताल थानेदार ने तहरीर बदलवाकर चार लाख रुपये की लूट होने का मुकदमा दर्ज करने के साथ ही मुनीम व व्यापारी को थाने बुलाकर प्रताड़ित किया। थानेदार दबाव बनार रहे थे कि स्वीकार कर लें कि लूट नहीं हुई है, लेकिन वह झुके नहीं। थाने से छूटने के बाद मुख्यमंत्री से मुलाकात कर घटना की जानकारी देने के साथ ही निष्पक्ष जांच कराने की मांग की।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर एसटीएफ ने छानबीन शुरू की तो 60 लाख रुपये की लूट होने की पुष्टि हुई। दो मई, 2023 को एसटीएफ लखनऊ की टीम ने लहसड़ी फोरलेन के पास महराजगंज जिले के नौतनवां कस्बे के मुधबन नगर वार्ड नंबर आठ निवासी दीपक जायसवाल, चिलुआताल के नकहा नंबर एक निवासी मनोज साहनी उर्फ टमाटर और गुलरिहा के करमहा निवासी योगेंद्र निषाद उर्फ पन्ने लाल को गिरफ्तार कर घटना का पर्दाफाश किया।

आरोपित के कब्जे से दो कार, लूट के 90 हजार रुपये व 315 बोर का एक तमंचा मिला था। वारदात में शामिल मोहरीपुर के मनोज साहनी और नयागांव के छोटू यादव फरार हैं। एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि दोनों बदमाशों पर इनाम घोषित कर चिलुआताल थाना पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच की टीम तलाश कर रही है।