मर जाओ, लेकिन रुपये नहीं देंगे; शराब पीने को पैसे मांग रहे बेटे से बोली मां, लाडले ने फंदे से लटककर दे दी जान

मामला शाहपुर क्षेत्र का है। रेलकर्मी का एकलौता बेटा निखिल था। वह आए दिन मां से शराब पीने के लिए रुपये मांगता था और मना करने पर नाराज हो जाता। घटना से पहले भी उसने शराब के लिए रुपये मांगे और मां ने मना कर दिया था।

By Jagran NewsEdited By:
Updated: Sat, 27 May 2023 08:06 AM (IST)
मर जाओ, लेकिन रुपये नहीं देंगे; शराब पीने को पैसे मांग रहे बेटे से बोली मां, लाडले ने फंदे से लटककर दे दी जान
शराब पीने के लिए रुपये नहीं मिले तो निखिल ने कर ली आत्महत्या। (फाइल फोटो)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर जिले के शाहपुर क्षेत्र के जेल रोड निवासी रेलकर्मी अनिल शर्मा के एकलौते पुत्र निखिल ने फंदे से लटक कर जान दे दी। मृतक मां से शराब पीने के लिए रुपये मांग रहा था। मां ने डांटते हुए कहा- मर जाओ, लेकिन रुपये नहीं मिलेंगे। इसके बाद उसने कमरे में जाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह है मामला

अनिल शर्मा रेलवे में कर्मचारी हैं। परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटी व एक बेटा था। असुरन चौकी प्रभारी पीके राय ने बताया कि जब वह पहुंचे, तब परिजन निखिल को फंदे से उतारकर हाथ-पांव मल रहे थे। निखिल को तत्काल मेडिकल कालेज भेजा गया, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

आए दिन मां से मांगता था रुपये

पूछताछ में बहन ने बताया कि भाई आए दिन मां से पांच सौ या हजार रुपये मांगता रहता था। गुरुवार को भी वह रुपये मांग रहा था। मना करने पर उसने खुदकुशी कर ली। पुलिस के अनुसार घटना के समय पिता ड्यूटी पर थे और बहन लाइब्रेरी गई थी। मां घर पर अकेली थी।

बेटी ने भी पिता पर दर्ज कराया मारपीट व धमकी का मुकदमा

शाहपुर क्षेत्र के बिछिया की रहने वाली मैना देवी ने 24 मई को थाने में तहरीर देकर पति रामअवतार, पुत्र अजीत व बहू अनुराधा के विरुद्ध मारने-पीटने का केस दर्ज कराया था। जानकारी होने पर रामअवतार ने 25 मई को पुत्री को दर्ज केस में समझौता कराने के लिए ससुराल से बुलाया और पत्नी व पुत्री दोनों को पीट दिया। शुक्रवार को पुत्री ने भी थाने में तहरीर देकर पिता के विरुद्ध मारपीट व धमकी देने का केस दर्ज कराया। पुलिस जांच कर रही है।

मैना देवी ने 24 मई को थाने में तहरीर देते हुए बताया था कि मकान उनके नाम है। जबरदस्ती उनके पति बेटे अजीत के नाम से जमीन रजिस्ट्री कराना चाहते हैं। इसके लिए वह बेटे व बहू के साथ मिलकर आधार कार्ड, पैन कार्ड व रजिस्ट्री का पेपर छीनकर रख लिए हैं और कचहरी चलकर बैनामा करने का दबाव बनाते हैं। नहीं जाने पर तीनों मिलकर मारते-पीटते हैं। पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज किया था।

उधर, गुरुवार को पिता ने हरपुर बुदहट के ग्राम मठिया से पुत्री रेनू को फोन कर बुलाया और कहा कि मां से कह दो, वह सभी कागजात ले लें और केस समाप्त करने का समझौता कर लें। रेनू ने बताया कि पिता को बुलाने के बाद गुरुवार को वह समझौता कराने मायके पहुंची तो पिता उसे पीटने लगे, बचाव में आई मां को भी पीटा।