UP Crime: माफियाओं पर शिकंजा, हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया अजीत, महराजगंज से गोरखपुर लाया जाएगा सुधीर

माफिया अजीत शाही और सुधीर सिंह ब्लाक प्रमुख रह चुके हैं। ऐसे में इन माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस प्रशासन अलर्ट है। अजीत शाही का बैरक बदलने के साथ ही उसकी निगरानी की जा रही है। वहीं फरार चल रहे माफिया विनोद की तलाश में छापेमारी तेज हुई।

By Jagran NewsEdited By:
Updated: Sat, 27 May 2023 10:00 AM (IST)
UP Crime: माफियाओं पर शिकंजा, हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया अजीत, महराजगंज से गोरखपुर लाया जाएगा सुधीर
माफिया अजीत शाही, माफिया सुधीर सिंह, माफिया विनोद उपाध्याय। (फाइल)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर जिला कारागार में निरुद्ध माफिया अजीत शाही की बैरक बदल गई है। हाई सिक्योरिटी बैरक में रखने के साथ ही जेल के अधिकारी उसकी निगरानी कर रहे हैं। महराजगंज में आत्मसमर्पण करने वाले सुधीर सिंह को भी गोरखपुर लाने की तैयारी चल रही है। दोनों माफिया पूर्व ब्लाक प्रमुख भी रहे हैं। वहीं गुलरिहा थाने में रंगदारी का मुकदमा दर्ज होने के बाद विनोद व उसके साथियों की तलाश में थाना व क्राइम ब्रांच की टीम छापेमारी कर रही है।

यह है पूरा मामला

12 मई को कारखाना स्थित दि रेलवे कोआपरेटिव बैंक के अधिकारी व कर्मचारियों को धमकाने वाले बेतियाहाता निवासी अजीत शाही को शाहपुर थाना पुलिस की अर्जी पर न्यायालय ने गुरुवार को रिमांड पर लेकर 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा है। शाहपुर थाना पुलिस ने जेल में पूछताछ करने के लिए न्यायालय में अर्जी दी है।

वहीं लूट के मुकदमे में गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद फरार चल रहे सुधीर को भी महराजगंज से गोरखपुर से लाने की तैयारी चल रही है। गुलरिहा थाने में रंगदारी मांगने व धमकी देने का मुकदमा दर्ज होने के बाद जिले का टाप माफिया विनोद उपाध्याय भूमिगत हो गया है। गोरखपुर व लखनऊ स्थित ठिकानों पर पुलिस दो दिन से छापेमारी कर रही है।

सुधीर ने लूटी थी बाइक

30 मार्च, 2003 को महराजगंज के श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के सुमेरगढ़ में सुधीर सिंह ने अपने साथियों संग पनियरा के राजपुर निवासी बनारसी सिंह की बाइक लूटी थी। पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने सुधीर सिंह के विरुद्ध आरोपपत्र दाखिल किया था। इसी मुकदमे में न्यायालय ने सुधीर सिंह के विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी हुआ था, जिसमें गुरुवार को उसने आत्मसमर्पण कर दिया।