राज्यरानी एक्सप्रेस के इंजन के पेंटा ग्राफ में लगी आग, एक घंटा 17 मिनट खड़ी रही ट्रेन

हरदोई लखनऊ से मेरठ जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस के इंजन के पेंटा ग्राफ (इंजन को बिजली की आपूर्ति देने वाला प्वाइंट) में सोमवार को बघौली के कुछ आगे आग लग गई। चालक को अहसास होने पर उसने मसीत स्टेशन पर ट्रेन रोक ली और फिर आग बुझाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Jun 2019 11:32 PM (IST) Updated:Tue, 11 Jun 2019 06:25 AM (IST)
राज्यरानी एक्सप्रेस के इंजन के पेंटा ग्राफ में लगी आग, एक घंटा 17 मिनट खड़ी रही ट्रेन
राज्यरानी एक्सप्रेस के इंजन के पेंटा ग्राफ में लगी आग, एक घंटा 17 मिनट खड़ी रही ट्रेन

हरदोई : लखनऊ से मेरठ जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस के इंजन के पेंटा ग्राफ (इंजन को बिजली की आपूर्ति देने वाला प्वाइंट) में सोमवार को बघौली के कुछ आगे आग लग गई। चालक को अहसास होने पर उसने मसीत स्टेशन पर ट्रेन रोक ली और फिर आग बुझाई गई। हालांकि किसी भी स्थिति को देखते हुए फायर ब्रिगेड को भी सूचना देकर बुला लिया गया। इस बीच करीब एक घंटा 17 मिनट ट्रेन खड़ी रही और गर्मी में यात्री परेशान रहे। तकनीकी टीम ने खराबी सही की, तब ट्रेन आगे को रवाना हुई।

लखनऊ से मेरठ जा रही ट्रेन संख्या 22453 राज्यरानी एक्सप्रेस ने बघौली स्टेशन से निकलने के बाद मसीत स्टेशन पर 4 बजकर 5 मिनट पर पहुंची। जहां पर इंजन के पेंटा ग्राफ में चिगारी निकलने लगी। चालक को अहसास हुआ और इंजन को मिलने वाली बिजली आपूर्ति में भी दिक्कत होने लगी। जिस पर चालक ने कंट्रोल समेत अधिकारियों को सूचना दी और फिर ट्रेन को मसीत स्टेशन पर खड़ा कर स्टेशन इंचार्ज को जानकारी दी। स्टेशन स्टाफ ने तुरंत फायर ब्रिगेड को फोन किया। मौके पर फार ब्रिगेड की टीम भी पहुंच गई। हालांकि कोई बड़ी घटना नहीं थी और फिर जहां पर आग लगी थी, उसे तकनीकी टीम ने सही किया। पांच बजकर 22 मिनट पर ट्रेन रवाना हुई। इस बीच यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। पानी के लिए भी यात्री परेशान रहे।

chat bot
आपका साथी