UP News: रेलवे क्रॉसिंग पार करते समय ट्रेन के चपेट में आए पांच लोग, दो की मौत, घर जाने की जल्दबाजी बनी काल

बालामऊ जंक्शन के पास मंगलवार की सुबह बंद फाटक पार करते समय दो महिलाओं की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। दोनों सीतापुर की रहने वाली थीं और परिजनों के साथ रिश्तेदारी में आईं थीं। उनके साथ मौजूद तीन अन्य लोग घायल हो गए। सीतापुर के मझरेहटा के ग्राम गुरपलिया की अनीता की मौसी रामकली का एक सप्ताह पूर्व कछौना में सिंह नर्सिंग होम में ऑपरेशन हुआ था।

By Jagran NewsEdited By: Shivam Yadav Publish:Tue, 06 Feb 2024 05:27 PM (IST) Updated:Tue, 06 Feb 2024 05:27 PM (IST)
UP News: रेलवे क्रॉसिंग पार करते समय ट्रेन के चपेट में आए पांच लोग, दो की मौत, घर जाने की जल्दबाजी बनी काल
ट्रेन की चपेट में आने से दो महिलाओं की मौत, तीन घायल।

संवाद सूत्र, हरदोई। बालामऊ जंक्शन के पास मंगलवार की सुबह बंद फाटक पार करते समय दो महिलाओं की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। दोनों सीतापुर की रहने वाली थीं और परिजनों के साथ रिश्तेदारी में आईं थीं। उनके साथ मौजूद तीन अन्य लोग घायल हो गए।

यह है पूरा मामला

सीतापुर के मझरेहटा के ग्राम गुरपलिया की अनीता की मौसी रामकली का एक सप्ताह पूर्व कछौना में सिंह नर्सिंग होम में ऑपरेशन हुआ था। परिजनों के अनुसार, सोमवार को अनीता अपनी मौसी को देखने आई थी। 

सोमवार शाम छुट्टी हो गई थी, मंगलवार सुबह घर जाने के लिए अनीता और उसकी मौसी व प्रमोद, अनूप दो रिश्तेदारों के साथ स्टेशन पर जा रही थी। रास्ते में रेलवे फाटक बंद था। 

वहीं कछौना रिश्तेदारी में आईं सीतापुर के ही औरंगाबाद क्षेत्र के रेउसा की रोशनी अपने भाई शकील के साथ उसी समय पहुंच गईं। वह लोग क्रासिंग के पास खड़े थे और मालगाड़ी गुजरी तो बिना देखे बंद क्रॉसिंग पार करने लगे। 

उसी समय हरदोई की तरफ से लखनऊ मेल पहुंच गई और सभी उसी की चपेट में आ गए। अनीता और रोशनी की तो मौके पर ही मौत हो गई, जबकि प्रमोद और अनूप के साथ ही शकील गंभीर रूप से घायल हो गए। 

आसपास के लोग मदद को दौड़े और पुलिस की मदद से उन्हें अस्पताल पहुंचाया। जीआरपी प्रभारी विनोद गोस्वामी ने बताया कि बंद रेलवे फाटक पार करते समय हादसा हुआ है। दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है। घायलों की हालत ठीक थी, उनके स्वजन उन्हें लेकर घर चले गए।

फाटक था बंद, घर जाने की जल्दी में गंवाई जान

बंद रेलवे फाटक पार कर लोग जान जोखिम में डाल रहे हैं। ऐसा ही अनीता, रोशनी व उसके रिश्तेदारों ने किया। घर जाने की जल्दबाजी में बंद रेलवे फाटक पार कर जान गवां दी। 

जीआरपी प्रभारी का कहना है कि फाटक बंद था, मालगाड़ी निकली और इसके बाद सभी प्लेटफार्म पर जल्दी पहुंचने के लिए बंद फाटक से निकलकर रेलवे लाइन पार करने लगे, इसी बीच लखनऊ मेल आई और जल्दबाजी में दोनों ने जान गवां दी।

रात में ट्रेन नहीं मिली, सुबह स्टेशन पर छूटी जिंदगी की गाड़ी

अनीता के परिजनों ने बताया कि सोमवार शाम को उसकी मौसी की नर्सिंग होम से छुट्टी हो गई थी। शाम को सीतापुर के लिए कोई ट्रेन नहीं है, सुबह बालामऊ-सीतापुर पैसेंजर जाती है। सुबह स्टेशन पर पहुंचने से पहले अनीता की जिंदगी की गाड़ी छूट गई। मृतक के तीन बच्चे अनाथ हो गए हैं।

शादी की खुशियां शामिल होकर घर जा रही थी रोशनी

स्वजन ने बताया कि कछौना के गुलाम अली की बेटी की सोमवार को शादी थी। शादी में रोशनी अपने भाई शकील के साथ शामिल होने आई थी। मंगलवार सुबह घर जाने के लिए निकली थी और हादसे का शिकार हो गई। घटना से कोहराम मचा है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने CM योगी को द‍िया कल्कि धाम का निमंत्रण, I.N.D.I.A और नीतीश कुमार को लेकर कह दी ये बड़ी बात

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी जासूस सतेंद्र सिवाल के करीबियों पर ATS की नजर, करीबियों पर गिर सकती है गाज; डर के साये में परिवार

chat bot
आपका साथी