मूणिया पूर्णिमा पर ट्रेन और बसों में यात्रियों का सैलाब

By Edited By: Publish:Sun, 13 Jul 2014 01:04 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jul 2014 01:04 AM (IST)
मूणिया पूर्णिमा पर ट्रेन और  बसों में यात्रियों का सैलाब

संवाद सहयोगी, हाथरस: मुणिया पूर्णिमा मेले को लेकर श्रद्धालुओं का गोवर्धन जाने व वहां से लौटने का सिलसिला इतना तेज था कि शनिवार को पैसेंजर ट्रेन के अलावा मेला स्पेशल ट्रेनों में भी जबरदस्त भीड़ रही। प्लेटफार्म व ट्रेन की बोगियों में यात्रियों को पैर रखने के लिए जगह नहीं मिल रही थी। पर्याप्त बसों के न होने के कारण लोगों को समस्या का सामना करना पड़ा।

मुणिया पूर्णिमा, जय गुरुदेव मेला व कृष्ण जन्माष्टमी पर्व को ध्यान में रखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे ने कासगंज-मथुरा रूट पर दो मेला स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया है। 8 जुलाई से चल रही इन स्पेशल ट्रेनों में मथुरा जाने वालों की जबरदस्त भीड़ थी। शुक्रवार की देर रात से मथुरा व कासगंज की ओर जाने वाली हर ट्रेन में यात्रियों की भीड़ रही। बोगियों के अलावा ट्रेन की छत व इंजन तक पर यात्रियों ने सफर किया। मुणिया पूर्णिमा पर शनिवार को हजारों श्रद्धालुओं रेल यातायात से सफर किया। रात 8 बजे मथुरा जाने वाली स्पेशल ट्रेन (05315) व रात 11.15 बजे वाली ट्रेन (05313) में मथुरा जाने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ सबसे ज्यादा रही। वापसी वाली ट्रेनों का भी यही हाल रहा। डेली पैसेंजर ट्रेनें भी फुल चलीं। शनिवार को गोवर्धन जाने वाले यात्रियों की भीड़ अधिक थी। रविवार को श्रद्धालु वापस लौटेंगे। ऐसे में सुबह की ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ रहेगी। शनिवार को खचाखच भरे सिटी स्टेशन के प्लेटफार्म पर यात्रियों को तमाम असुविधाओं का सामना करना पड़ा। टिकट लेने से लेकर स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार व ट्रेन में चढ़ने तक में काफी परेशानी हुई। प्लेटफार्म पर हवा-पानी की उचित व्यवस्था न होने के कारण यात्री परेशान रहे। ट्रेन में चढ़ने को लेकर यात्रियों के बीच झड़पें भी हुई। रेलवे पुलिस अलर्ट रही।

उधर, सड़क मार्ग से यात्रा करने वाले लोग भी इन दिनों परेशानी झेल रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से हाथरस डिपो की बसें मथुरा-गोवर्धन रूट पर लगा दी गई हैं। करीब 55 बसें मथुरा भेजी गई हैं। आगरा-अलीगढ़ सहित अन्य रूटों के यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बसों के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। एआरएम चक्कर सिंह ने बताया कि एक-दो दिन में बसों की वापसी होगी।

-----

बसों के न रुकने से

यात्रियों को परेशानी

सिकंदराराऊ : नगर के पंत चौराहे पर रोडवेज डिपो की बसों के न रुकने से जहां यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं दैनिक यात्री अलीगढ़ कोचिंग करने जाने वाले छात्र-छात्राओं को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

छात्र संघ के पूर्व जिला उपाध्यक्ष लोकेश जादौन ने जिलाधिकारी को भेजे शिकायती पत्र में कहा है कि पंत चौराहे से रोजाना सैकड़ों छात्र-छात्राएं अलीगढ़ के लिए पढ़ने एवं कोचिंग करने जाते हैं। इसके अलावा दैनिक यात्री भी यहां से दिल्ली अलीगढ़, नोएडा आदि के लिए बैठते हैं। यहां इटावा, औरैया, मैनपुरी, कानपुर डिपो की रोडवेज बसें खास तौर पर नहीं रुकती हैं, चाहे यात्रियों की भीड़ ज्यादा ही क्यों न हो। इससे छात्र छात्राएं समय से अपने विद्यालय एवं कोचिंग तक नहीं पहुंच पाते। उन्होंने जिलाधिकारी से इस ओर ध्यान देकर कार्रवाई की मांग की है।

chat bot
आपका साथी