उत्तर मध्य रेलवे ट्रैक का स्लीपर टूटा, हादसा टला

संवाद सहयोगी, हाथरस : उत्तर मध्य रेलवे ट्रैक पर स्थित हाथरस जंक्शन रेलवे स्टेशन के पास स्लीप

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Sep 2018 12:46 AM (IST) Updated:Wed, 12 Sep 2018 12:46 AM (IST)
उत्तर मध्य रेलवे ट्रैक का  स्लीपर टूटा, हादसा टला
उत्तर मध्य रेलवे ट्रैक का स्लीपर टूटा, हादसा टला

संवाद सहयोगी, हाथरस : उत्तर मध्य रेलवे ट्रैक पर स्थित हाथरस जंक्शन रेलवे स्टेशन के पास स्लीपर टूटने से बड़ा हादसा टल गया। स्लीपर टूटने की जानकारी देरी से हुई। तब तक कालका, महानंदा, मुरी आदि सवारी गाड़ियां निकल चुकी थीं। बाद में दो घंटे ट्रैक बाधित कर स्लीपर को ठीक किया गया।

स्टेशन के आउटर में स्लीपर क्षतिग्रस्त हुआ था। सुबह 10.30 बजे गैंगमैन को इसकी जानकारी हुई। स्लीपर के नीचे की मिट्टी धंसने के कारण यह हादसा हुआ। स्लीपर क्षतिग्रस्त होने से ट्रैक जम्प ले रहा था। रेलवे कर्मियों ने तत्काल मरम्मत कार्य शुरू किया। 11 बजे काम शुरू हुआ। 11.35 पर दिल्ली की ओर से आ रही मालगाड़ी को स्टेशन पर रोका गया। इसके पीछे दो और मालगाड़ियां रोकी गईं। ईएमयू को सासनी स्टेशन पर ही रोका गया। नया स्लीपर डलने के बाद 12.58 पर ट्रैक को सुचारु किया गया। ट्रैक पर काम चलने के कारण हावड़ा-दिल्ली रूट की गाड़ियों को कॉशन लेकर निकाला गया। एक अप्रैल को इसी तरह सासनी रेलवे स्टेशन के निकट स्लीपर क्षतिग्रस्त हुआ था, जिससे पटरी में भी फ्रैक्चर आ गया था। जानकारी होने तक कई गाड़ियां पटरी से गुजर गई थीं।

पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आया सांड़

हाथरस : मथुरा रोड, पंजाबी क्वार्टर्स के सामने मथुरा-कासगंज पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आकर सांड़ की मौत हो गई। इगलास अड्डा रेलवे फाटक से ओढ़पुरा रेलवे फाटक पर रेलवे ने ट्रैक के दोनों ओर से दीवार खड़ी कर रखी है, जिससे कोई मवेशी ट्रैक पर ना पहुंचे, लेकिन रात में रेलवे फाटक से मवेशी ट्रैक पर पहुंच जाते हैं। यह सांड़ भी रेलवे फाटक से ट्रैक पर आगे निकल आया था। तभी मथुरा की ओर से पैसेंजर ट्रेन आ गई। सांड़ ने इधर-उधर दौड़ लगाई, लेकिन दीवार होने के कारण बाहर नहीं निकल सका। इतने में वह इंजन की चपेट में आ गया।

chat bot
आपका साथी