UPPCL: भारी बारिश के बीच यूपी के इस जिले में नौ घंटे बिजली कटाैती का आदेश; 20 गांवों में मची खलबली

जारऊ व नगला काठ में बदले जाएंगे उपकरण जिसके कारण सोमवार को सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक डेढ़ दर्जन गांवों की बिजली आपूर्ति को बंद रखा जाएगा। शटडाउन के इस आदेश के बाद गांवों में बिजली कटौती से किसान फसलों की सिंचाई से वंचित रह जाएंगे। बिजली विभाग की टीम द्वारा मरम्मत का काम खत्म करने के बाद आपूर्ति को सुचारू कर दिया जाएगा।

By Akash raj singh Edited By: Abhishek Saxena Publish:Sun, 30 Jun 2024 08:32 AM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 08:32 AM (IST)
UPPCL: भारी बारिश के बीच यूपी के इस जिले में नौ घंटे बिजली कटाैती का आदेश; 20 गांवों में मची खलबली
नौ घंटे बिजली कटौती का आदेश जारी किया गया है। सांकेतिक तस्वीर।

HighLights

  • सोमवार को नौ घंटे बंद रहेगी 20 गांवों की बिजली
  • सीस्ता सहित तीन फीडरों पर होगा मरम्मत कार्य

जागरण संवाददाता, हाथरस। फसलों की सिंचाई एक जुलाई को सुबह आठ बजे अवश्य निपटा लें। इस दिन आपको नौ घंटे बिजली आपूर्ति बंद रहेगी, यह हम नहीं कह बिजली विभाग का कहना है। सीस्ता सहित कई फीडरों पर मरम्मत का कार्य कराने के लिए बिजली का शटउाउन 20 गांवों में पूरे दिन रहेगा।

जिले में बिजली आपूर्ति दुरुस्त रखने के लिए मरम्मत का कार्य चल रहा है। एक जुलाई को सादाबाद क्षेत्र के 33 केवी बिजलीघर गीगला से पोषित 11 केवी के सीस्ता निजी नलकूप, ग्रामीण व बरौस कोल्ड फीडर की जर्जर केबल, उपकरण व मशीनों को बदलने का कार्य कराया जाएगा। इसके लिए सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक 20 गांवों की बिजली आपूर्ति बंद रहेगी। 

दूसरी नगला काठ निजी नलकूप, ग्रामीण व जारऊ निजी नलकूप फीडरों की बिजली आपूर्ति सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक बंद रहेगी।

अधिशासी अभियंता रंजीत कुमार ने बताया कि उक्त सभी फीडरों पर रिवैंप योजना के तहत मरम्मत कार्य कराया जाएगा। मरम्मत कार्य होने के बाद बिजली आपूर्ति चालू करा दी जाएगी।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: यूपी के 50 जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट, आगरा-मथुरा के लिए विशेष चेतावनी

ये भी पढ़ेंः Train Fair Reduced: लखनऊ से कानपुर सफर करने वालों की बल्ले-बल्ले; एक 'पानी की बोतल' जितने किराए में करिए ट्रैवल

अवकाश में आज खुलेंगे सभी बिजली कार्यालय

रविवार को सभी बिजली कार्यालय सामान्य दिनों की तरह खुले रहेंगे। इस दिन बकाया जमा कराने व बिजली बिल जमा कराने का कार्य कराया जाएगा। अवकाश में बिजली कार्यालय बंद होने से जो लोग बिल व बकाया जमा नहीं कर पाते उन्हें भी इसका लाभ मिलेगा।

अधिशासी अभियंता शहरी क्षेत्र अभिषेक सिंह ने बताया कि राजस्व की अधिक से अधिक वसूली व लंबित कार्याें को समय पूर्ण कराने के लिए ही अवकाश में यह कार्यालय खोले जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी