दक्षिण भारत दर्शन को एक और विशेष ट्रेन

आइआरसीटीसी ने श्रद्धालुओं को दक्षिण भारत के दर्शन कराने के लिए बनाई योजना।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Feb 2021 01:53 AM (IST) Updated:Tue, 09 Feb 2021 01:53 AM (IST)
दक्षिण भारत दर्शन को एक और विशेष ट्रेन
दक्षिण भारत दर्शन को एक और विशेष ट्रेन

जागरण संवाददाता, कानपुर : आइआरसीटीसी ने श्रद्धालुओं को दक्षिण भारत के दर्शन कराने के लिए एक और विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। 22 फरवरी से यह ट्रेन गोरखपुर से चलकर प्रदेश के कई जिलों में होते हुए यात्रियों को लेकर दक्षिण भारत जाएगी। यात्रा का टूर पैकेज तीन मार्च तक होगा। आइआरसीटीसी ने प्रति यात्री किराया 9450 रुपये तय किया है। पैकेज में यात्रा के दौरान यात्रियों को रहने, खाने और सड़क मार्ग से घूमने की सुविधा शामिल होगी।

------------

इन स्टेशनों से होकर जाएगी विशेष ट्रेन

दक्षिण भारत दर्शन के लिए विशेष ट्रेन गोरखपुर से चलकर देवरिया, सदर मऊ, वाराणसी, जौनपुर, फैजाबाद, बाराबंकी, लखनऊ, कानपुर और झांसी रेलवे स्टेशन से होकर जाएगी। दक्षिण भारत की यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालु इन स्टेशनों से अपने टिकट आरक्षित करा सकेंगे।

------------

कन्याकुमारी, रामेश्वर के होंगे दर्शन

आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अनिल गुप्ता ने बताया कि श्रद्धालुओं को दक्षिण भारत के साथ ही कन्याकुमारी, रामेश्वरम, मल्लिकार्जुन, मदुरई (मीनाक्षी मंदिर) के दर्शन कराए जाएंगे। यात्री आइआरसीटीसी की वेबसाइट से ऑनलाइन टिकट की बुकिग करा सकते हैं। कानपुर के यात्री सेंट्रल स्टेशन पर जाकर अथवा फोन नंबर 8287930930-32 पर फोन कर टिकट आरक्षित करा सकते हैं।

------------

उर्दू शिक्षक संघ का सम्मेलन 26 को

कानपुर : अखिल भारतीय उर्दू शिक्षक संघ का सम्मेलन 26 फरवरी को बांसमंडी स्थित एक हाल में होगा। सम्मेलन में उर्दू शिक्षकों की समस्याओं पर चर्चा होगी। सम्मेलन में संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी बासित अली, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा.शाजिया अली, प्रदेश अध्यक्ष तालिब हसन शामिल होंगे। यह जानकारी अखिल भारतीय उर्दू शिक्षक संघ कानपुर मंडल के संयोजक मोहम्मद आफताब खान ने दी। जासं

chat bot
आपका साथी