Kanpur News: बिठूर में BJP की महिला मुस्लिम उम्मीदवार ने दर्ज की जीत, निर्दलीय उम्मीदवार को 58 मतों से हराया

यूपी नगरीय न‍िकाय चुनाव में जहां एक और भाजपा ने मुस्‍ल‍िम बाहुल इलाकों में जीत दर्ज की है वहीं BJP के मुस्‍ल‍िम उम्‍मीदवार भी जीते हैं। कानपुर के ब‍ि‍ठूर में भाजपा की महिला मुस्लिम उम्मीदवार निर्दलीय उम्मीदवार को 58 मतों से हराया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 14 May 2023 09:09 AM (IST) Updated:Sun, 14 May 2023 09:09 AM (IST)
Kanpur News: बिठूर में BJP की महिला मुस्लिम उम्मीदवार ने दर्ज की जीत, निर्दलीय उम्मीदवार को 58 मतों से हराया
UP Nikay Chunav Result 2023: भाजपा की मुस्‍ल‍िम उम्‍मीदवार राबिया खान जीतीं

कानपुर, जागरण संवाददाता। UP Nikay Chunav Result 2023 मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में मुस्लिम उम्मीदवारों को खड़ा करने का भाजपा का दांव काम आ गया। बिठूर में भाजपा की मुस्लिम महिला उम्मीदवार राबिया खान ने निर्दलीय उम्मीदवार को हराकर जीत दर्ज की है। 

पूर्व के नगर निकाय चुनाव में भाजपा मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार नहीं खड़ा करती रही है इस बार पार्टी ने मुस्लिम उम्मीदवारों को ही मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में टिकट दिया है शहर में 11 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया था जिसमें 10 ने चुनावी मैदान में ताल ठोकी थी, लेकिन कोई जीत हासिल नहीं कर सका। इसी तरह बिठूर में भी भारतीय जनता पार्टी ने बिठूर के वार्ड नंबर 4 सूबेदार नगर से राबिया खान को टिकट दिया था।

यहां के चुनाव परिणाम ने सबको चौंका दिया है भाजपा की राबिया खान ने 245 मत पाकर जीत हासिल की है दूसरे नंबर पर निर्दलीय उम्मीदवार सुधा मिश्रा रहे जिन्हें 187 मत मिले हैं वहीं तीसरे स्थान पर निर्दलीय गीता को 172 व चौथे स्थान पर निर्दलीय कस्तूरी को 40 वोट मिले हैं। बड़ी बात यह है कि बिठूर नगर पंचायत में भाजपा ने परचम लहराया है और भाजपा के विधायक अभिजीत सांगा की मां डॉ निर्मला सिंह ने पांचवीं बार जीत हासिल की है।

chat bot
आपका साथी