कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म पर जाने के लिए अब खरीदना होगा पांच गुना महंगा टिकट

उत्तर मध्यम रेलवे प्रयागराज मंडल समेत कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन के सात प्लेटफार्म पर दस रुपये के बजाय अब 50 रुपये में प्लेटफार्म टिकट की बिक्री की व्यवस्था शुरू कर दी गई है। कोरोना काल के बाद प्लेटफार्म टिकट की बिक्री बंद हो गई थी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 10 Mar 2021 11:52 AM (IST) Updated:Wed, 10 Mar 2021 11:52 AM (IST)
कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म पर जाने के लिए अब खरीदना होगा पांच गुना महंगा टिकट
कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर शुरू हुई व्यवस्था।

कानपुर, जेएनएन। सेंट्रल स्टेशन पर यदि अपने स्वजन को ट्रेन में बैठाने के लिए प्लेटफार्म तक जाना है तो पांच गुना महंगा टिकट खरीदना होगा। सेंट्रल पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री शुरू हो गई है। हालांकि इसके दाम दस रुपये के बजाय 50 रुपये रखे गए हैं। इसके पीछे कोविड संक्रमण का तर्क दिया गया है।

कोविड संक्रमण की शुरुआत के साथ ही 22 मार्च 2020 से प्लेटफार्म टिकट की बिक्री बंद कर दी गई थी। तीन माह बाद जब ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ तो स्टेशन परिसर में सिर्फ उन्हीं यात्रियों को प्रवेश दिया गया, जिनके टिकट आरक्षित थे। ऐसे में प्लेटफार्म टिकट की बिक्री शुरू करने की मांग लगातार हो रही थी। मंगलवार को उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज मंडल ने सेंट्रल के साथ ही मंडल के छह अन्य स्टेशनों पर यह व्यवस्था शुरू कर दी है।

इन स्टेशनों पर मिलेंगे प्लेटफार्म टिकट

कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज जंक्शन, छिवकी स्टेशन, मिर्जापुर, इटावा, टूंडला और अलीगढ़ में प्लेटफार्म टिकट की बिक्री शुरू हो गई है।

यात्रियों की समस्या को देखते हुए प्लेटफार्म टिकट बिक्री का निर्णय लिया गया है। कोविड संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ। इसीलिए भीड़ को नियंत्रित करने के लिए टिकट की कीमत 50 रुपये तय की गई है। -अमित सिंह, जनसंपर्क अधिकारी प्रयागराज मंडल
chat bot
आपका साथी