नहीं खुलवा पाए जाम तो… लापरवाही करने वाले दो यातायात निरीक्षकों पर गिरी गाज, डीसीपी ट्रैफिक ने की कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में डीसीपी ट्रैफिक ने सख्ती दिखाई। यहां नौबस्ता में दो दिन पहले लगे जाम से लोगों को हुई परेशानी में यातायात निरीक्षकों की लापरवाही पाई गई जिसके बाद डीसीपी ट्रैफिक ने उन्हें निलंबित कर दिया है। वहीं यातायात लाइन के अतिरिक्त चार्ज संभाल रहे निरीक्षक के स्थान पर टीएसआई की तैनाती कर दी गई है।

By Jagran NewsEdited By: Shivam Yadav Publish:Mon, 01 Jul 2024 08:25 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jul 2024 08:25 PM (IST)
नहीं खुलवा पाए जाम तो… लापरवाही करने वाले दो यातायात निरीक्षकों पर गिरी गाज, डीसीपी ट्रैफिक ने की कार्रवाई
यातायात विभाग के अफसर ने जिम्मेदारी तय करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

HighLights

  • नौबस्ता बाईपास पर ट्रक का एक्सल टूटने पर लगा था जाम
  • काफी देर राहगीरों को परेशान होना पड़ा था

जागरण संवाददाता, कानपुर। जाम से निजात नहीं दिलाने पर दो यातायात निरीक्षकों को डीसीपी ने निलंबित करने की कार्रवाई की। दो दिन पहले नौबस्ता बाईपास पर समय पर जमा नहीं खुलवाने के मामले में दोनों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही यातायात लाइन के अतिरिक्त चार्ज लेकर चल रहे निरीक्षक को हटाकर उनके स्थान पर टीएसआई की तैनाती की गई है।

जाम से निजात नहीं मिलने पर यातायात विभाग के अफसरों ने कार्रवाई शुरू कर दी है। डीसीपी यातायात आरती सिंह ने रविवार देर शाम दक्षिण जोन प्रथम के यातायात निरीक्षक मोबिन खान को निलंबित कर दिया गया, उनके स्थान पर टीआई साउट हरिकेश आर्य को अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

वेस्ट जोन के यातायात निरीक्षक धर्मवीर सरोज को निलंबित किया गया, उनके स्थान पर टीएसआई सतेंद्र कुमार को जिम्मेदारी सौंपी गई हैं, अभी तक यह इंटरसेप्टर की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। 

यातायात लाइन का अतिरिक्त चार्ज निरीक्षक राजकुमार मिश्र संभाल रहे थे, उन्हें हटाकर अखिलेश शर्मा को यातायात निरीक्षक लाइन बनाया गया है। 

दो दिन पहले लगा था जाम

गौरतलब है कि दो दिन पहले नौबस्ता बाईपास से हाईवे जाने के बाद पुल पर ट्रक का एक्सल टूट गया था। इससे हाईवे के साथ ही नीचे जाम लग गया था। ओवरलोड ट्रक होने के लंबे समय तक जाम की स्थिति बनी रही। इसके बाद हाइड्रोलिक क्रेन से ट्रक को हटाकर रास्ता साफ करने की कार्रवाई हुई थी। यातायात विभाग के अफसर ने अब जिम्मेदारी तय करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: IIT Kanpur: आरोग्यम ने बनाई अनोखी डिवाइस, एआई आधारित तकनीक से टेलीमेडिसिन की राह सुगम, हाथों-हाथ मिलेगी रिपोर्ट

यह भी पढ़ें: UP News: मोबाइल की किस्त जमा करने और महंगे शौक पूरे करने के लिए बने चोर, एक झटके में खुल गया पूरा खेल

chat bot
आपका साथी