कानपुर के बाबूपुरवा में 20 हजार जनता के सामने जल सकंट, फोटो खिंचवाकर लौट रहे अधिकारी, समस्या जस की तस

कानपुर के बाबूपुरवा में 16 दिन पहले रीबाेर हुआ नलकूप दो दिन भी नहीं चला। जिससे 20 हजार लोगों के सामने पानी का सकंट बना हुआ है। जबकि कई बार अधिकारी निरीक्षण करने आ चुके है। लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Fri, 10 Jun 2022 10:46 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jun 2022 10:46 AM (IST)
कानपुर के बाबूपुरवा में 20 हजार जनता के सामने जल सकंट, फोटो खिंचवाकर लौट रहे अधिकारी, समस्या जस की तस
कानपुर के बाबूपुरवा कॉलोनी में पानी की समस्या हो रही है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। बाबूपुरवा कालोनी में रीबोर हुआ नलकूप दो दिन भी हीं चला, जिससे कालोनी की करीब 20 हजार जनता को पानी के लिए जूझना पड़ रहा है। लोग अधिकारी से लेकर पार्षद तक को कई बार समस्या से अवगत करा चुके हैं। अधिकारी भी निरीक्षण करने पहुंच रहे हैं, लेकिन लोगों के बीच खुद की फोटो खिंचवाकर लौट जाते हैं। इसके चलते जल संकट बना हुआ है।

कालोनी की अन्नपूर्णा देवी़ और सुनीता देवी ने बताया कि बाबूपुरवा के छह नंबर गेट के पास वर्षों से खराब पड़ा नलकूप करीब 16 दिन पहले रीबोर हुआ था, लेकिन नलकूप दो दिन भी नहीं चला। शिकायत पर जब जलकल के अधिकारी और कर्मचारी पहुंचे तो पता चला कि मोटर ट्रिप हो रही है।

अधिकारी लोगों से जल्द समस्या दूर कराने की बात कहकर निकल गए। तब से लेकर अब तक बाबूपुरवा कालोनी में पानी का संकट बना हुआ है। लोग हैंडपंप और आस पड़ोस में जिनके यहां सबमर्सिबल पंप लगा है, वहां से पानी भरने को मजबूर हैं। पार्षद हरीशंकर गुप्ता ने बताया कि पानी की समस्या बताने पर जलकल के अधिकारी क्षेत्र में आते तो हैं, लेकिन निरीक्षण कर समस्या सुनते हैं और फोटो खिंचवाकर लौट जाते हैं। ऐसा पिछले कई दिनों से चल रहा है। 

chat bot
आपका साथी