Rail news: गुरुवार को दोपहर तीन बजे तक ब्लाक रहा कानपुर-लखनऊ रेल रूट

रेलवे कानपुर पुल बायां किनारा से मगरवारा तक सेमी हाई स्पीड वर्क को लेकर डाउन ट्रैक बदल रही। सहजनी व मगरवारा रेलवे स्टेशन के मध्य बिछ चुके ट्रैक पर गिट्टी पैकिंग का कार्य डेढ़ घंटे का ब्लॉक लेकर शुरू कराया।

By Moris SamuelEdited By: Publish:Thu, 31 Dec 2020 04:23 PM (IST) Updated:Thu, 31 Dec 2020 04:23 PM (IST)
Rail news: गुरुवार को दोपहर तीन बजे तक ब्लाक रहा कानपुर-लखनऊ रेल रूट
कानपुर से लखनऊ के मध्य ट्रेनों का परिचालन रोका

उन्नाव, जेएनएन। रेलवे कानपुर पुल बायां किनारा से मगरवारा तक सेमी हाई स्पीड वर्क को लेकर डाउन ट्रैक बदल रही है। गुरुवार को सहजनी व मगरवारा रेलवे स्टेशन के मध्य बिछ चुके ट्रैक पर गिट्टी पैकिंग का कार्य मध्याह्न बाद डेढ़ घंटे का ब्लॉक लेकर शुरू कराया गया। अपराह्न तीन बजे तक कानपुर से लखनऊ के मध्य ट्रेनों का परिचालन रोका गया। ब्लॉक होने की वजह से कानपुर से लखनऊ आने वाली ट्रेन सहजनी से पहले कानपुर सेंट्रल व गंगापुल बायां किनारा स्टेशन के बीच रोकी गईं।

सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेलपथ के मुताबिक सेमी हाई स्पीड ट्रैक को लेकर कानपुर-लखनऊ रेल रूट पर अप व डाउन लाइन को बदला जा रहा। गंगापुल बायां किनारा से मगरवारा के मध्य की लाइन बदली जानी है। मगरवारा के बाद उन्नाव यार्ड लाइन की ओर पटरी बदलने का कार्य किया जाना है। जनवरी 2021 के दूसरे सप्ताह में यार्ड लाइन में कवायद शुरू होने की उम्मीद है। दूसरी ओर उन्नाव जंक्शन पर नॉन-इंटरलॉकिंग कार्य को लेकर पटरियों पर जगह-जगह कार्य कराया जा रहा। छह जनवरी को नॉन-इंटरलॉकिंग का कार्य होना है। उन्नाव में हो रहे कार्य में अप में आने वाली (लखनऊ से कानपुर) ट्रेनों का परिचालन कॉशन पर किया जा रहा। डाउन लाइन की ट्रेन सहजनी और मगरवारा के बीच कराए जा रहे गिट्टी पैकिंग के बाद चलाई जाएंगीं। ब्लॉक के खत्म होने के बाद कॉशन देकर ट्रेन को चलाया जाएगा। यह कॉशन गंगा की छमकनाली से सहजनी रेलवे क्रॉसिंग तक सभी ट्रेन के लिए होगा।

chat bot
आपका साथी