Kanpur News: सात करोड़ से चमकेगा डीएफसी का न्यू कानपुर स्टेशन, यह होंगी सुविधाएं

Kanpur News डेडीकेटेड फ्रेट कारिडोर यानी डीएफसी का रूमा स्थित न्यू कानपुर रेलवे स्टेशन जल्द चमकेगा और सात करोड़ रुपये से आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। पांच सितारा होटल जैसा रनिंग रूम निर्मित होगा। जिससे मालगाड़ी चालकों की भागदौड़ बचेगी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 17 Oct 2023 10:36 AM (IST) Updated:Tue, 17 Oct 2023 10:36 AM (IST)
Kanpur News: सात करोड़ से चमकेगा डीएफसी का न्यू कानपुर स्टेशन, यह होंगी सुविधाएं
Kanpur News: सात करोड़ से चमकेगा डीएफसी का न्यू कानपुर स्टेशन, यह होंगी सुविधाएं

जागरण संवाददाता, कानपुर। डेडीकेटेड फ्रेट कारिडोर यानी डीएफसी का रूमा स्थित न्यू कानपुर रेलवे स्टेशन जल्द चमकेगा और सात करोड़ रुपये से आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। पांच सितारा होटल जैसा रनिंग रूम निर्मित होगा। जिससे मालगाड़ी चालकों की भागदौड़ बचेगी।

अलग-अलग आधुनिक सुविधाओं से लैस कक्षों में बेहतर ढंग से आराम का मौका मिल सकेगा। पिछले दिनों सहायक लोको पायलट की ड्यूटी से वापसी के दौरान सड़क हादसे में मृत्यु के बाद से काम में और तेजी लाई गई है।

डीएफसी की शुरुआत के बाद से ही न्यू भाऊपुर, न्यू कानपुर, सरसौल आदि स्टेशनों पर बिना सुविधाओं के ही चालकों, गार्डों की तैनाती को लेकर विरोध के सुर उठ रहे हैं। पिछले दिनों सहायक लोको पायलट की मृत्यु के बाद जमकर विरोध हुआ था। इसके बाद रेलवे ने स्टेशन पर सुविधाएं मुहैया कराने को लेकर तेजी दिखाई है। वर्तमान में यहां पर 200 से अधिक चालक व गार्ड तैनात किए जा चुके हैं।

यह होंगी सुविधाएं

आधुनिक सुविधा युक्त चालकों के रुकने वाला रनिंग रूम। खानपान की सुविधाएं और बेहतर की जाएंगी, आने-जाने की सड़क ठीक होगी। मालगाड़ियों में भेजे जाने वाले चालकों व गार्डों को आवाजाही में सुविधा देंगे। चालकों व गार्डों के उपचार के लिए अच्छे अस्पताल के साथ अनुबंध करेंगे।

इसे भी पढ़ें: महिलाओं के लिए खुशखबरी, दीपावली पर 1.75 करोड़ ग्रहणियों को मुफ्त सिलेंडर देगी योगी सरकार

सेंट्रल स्टेशन के निदेश, आशुतोष सिंह ने बताया-

न्यू कानपुर स्टेशन पर सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में काम तेज कर दिया गया है। चालकों व गार्डों के लिए रनिंग रूम निर्मित किए जाने से बेहतरी आएगी। सड़क समेत दूसरी सुविधाओं को भी जल्द ही मुहैया करा दिया जाएगा, ताकि आवाजाही में समस्या न रहे।

chat bot
आपका साथी