कीमैन की सूझबूझ ने बचाया हादसा, वरना घंटों बाधित हो जाता दिल्ली-हावड़ा रेल रूट

झींझक व अंबियापुर स्टेशनों के बीच पटरी टूटने पर गुजर गई मालगाड़ी। कीमैन ने लाल झंडी दिखाकर दूसरी मालगाड़ी को रोककर डीरेल होने से बचा लिया।

By AbhishekEdited By: Publish:Sun, 07 Oct 2018 05:03 PM (IST) Updated:Sun, 07 Oct 2018 05:16 PM (IST)
कीमैन की सूझबूझ ने बचाया हादसा, वरना घंटों बाधित हो जाता दिल्ली-हावड़ा रेल रूट
कीमैन की सूझबूझ ने बचाया हादसा, वरना घंटों बाधित हो जाता दिल्ली-हावड़ा रेल रूट

कानपुर (जेएनएन)।नई दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर झींझक रेलवे स्टेशन के पास की-मैन की सूझबूझ से हादसा टल गया वरना एक बार फिर ट्रैक घंटों के लिए बाधित हो जाता है। झींझक व अंबियापुर स्टेशनों के बीच डाउन लाइन पर टूटी पटरी मालगाड़ी गुजर गई। इस बीच आ रही दूसरी मालगाड़ी को कीमैन ने लाल झंडी दिखा रोककर डिरेल होने से बचा लिया। कीमैन की सूचना पर आई पीडब्लूआइ टीम ने तत्काल टूटी पटरी की मरम्मत की, जिससे बड़ा हादसा टल गया। इसके बाद धीमी गति से ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया जा सका।

रविवार की सुबह दिल्ली से कानपुर की तरफ जा रही मालगाड़ी जैसे ही खमहैला फाटक के पास गुजर रही थी तभी 7:40 बजे पटरी टूट गई, जिसपर से सभी बोगियां निकल गईं। इससे मालगाड़ी डिरेल होने से बच गई। पेट्रोलिग कर रहे कीमैन अजय वर्मन ने स्टेशन अधीक्षक झीझक वेद प्रकाश को सूचना दी। इस बीच आ रही जीएन 02 मालगाड़ी को लाल झंडी दिखाकर कीमैन ने रोक लिया।

स्टेशन अधीक्षक की सूचना पर पहुंचे पीडब्लूआई टीम ने टूटी पटरी को फिसप्लेट से कसकर ठीक किया। इसके बाद 8:15 बजे से ट्रेनो का संचालन धीमी गति से शुरू हो सका। इस बीच डाउन की जीएन 53 मालगाड़ी झीझक स्टेशन के पास खड़ी रही। पीडब्लूआई देवेन्द्र सिह ने बताया की टूटी पटरी को फिसप्लेट से कस दिया गया है, ब्लाक मिलने पर नई पटरी लगायी जाएगी। स्टेशन अधीक्षक झीझक वेद प्रकाश ने बताया कि खमहैला फाटक के पास पटरी टूटने के कारण सुबह 7:44 बजे से 8:15 बजे तक डाउन लाइन का यातायात बाधित रहा था। पटरी पर फिसप्लेट कसने के बाद धीमी गति से संचालन शुरू किया गया।

chat bot
आपका साथी