Kanpur News: इस रास्ते पर शुरू होगा मेट्रो का काम, दो साल तक यातायात रहेगा प्रभावित, डायवर्जन लागू

डीसीपी ट्रैफिक आरती सिंह ने डायवर्जन लागू करने से पहले प्रस्तावित रूट पर निरीक्षण किया था और आवश्यक बदलावों को पूरा करने के बाद ही अनुमति देने की बात कही थी। डायवर्जन रूट पर ट्रैफिक व्यवस्थित करने के लिए हर शिफ्ट में 18 से 20 मार्शल और रूट पर पर्याप्त प्रकाश की व्यवस्था करने समेत अन्य बदलावों के निर्देश दिए थे जिससे लोगों को परेशानी न हो।

By janardan Mishra Edited By: Aysha Sheikh Publish:Mon, 26 Feb 2024 10:58 AM (IST) Updated:Mon, 26 Feb 2024 10:58 AM (IST)
Kanpur News: इस रास्ते पर शुरू होगा मेट्रो का काम, दो साल तक यातायात रहेगा प्रभावित, डायवर्जन लागू
Kanpur News: इस रास्ते पर शुरू होगा मेट्रो का काम, दो साल तक यातायात रहेगा प्रभावित, डायवर्जन लागू

जागरण संवाददाता, कानपुर। काकादेव क्षेत्र में मेट्रो निर्माण के चलते देवकी चौराहा से नीरक्षीर चौराहा के बीच दो साल के लिए यातायात बदलाव को ट्रैफिक पुलिस ने निरीक्षण के बाद लागू करा दिया। डायवर्जन रूट पर मेट्रो ने मार्शल लगाए हैं जो वाहन चालकों को सही दिशा के लिए निर्देशित कर रहे हैं। डायवर्जन रूट पर टैक्सी स्टैंड, सड़क किनारे अतिक्रमण और फुटपाथ पर खड़े वाहनों ने लोगों को परेशान किया।

डीसीपी ट्रैफिक आरती सिंह ने डायवर्जन लागू करने से पहले प्रस्तावित रूट पर निरीक्षण किया था और आवश्यक बदलावों को पूरा करने के बाद ही अनुमति देने की बात कही थी। डायवर्जन रूट पर ट्रैफिक व्यवस्थित करने के लिए हर शिफ्ट में 18 से 20 मार्शल और रूट पर पर्याप्त प्रकाश की व्यवस्था करने, समेत अन्य बदलावों के निर्देश दिए थे, जिससे लोगों को परेशानी न हो लेकिन मेट्रो ने न ही रूट पर प्रकाश की व्यवस्था की और न ही सड़क के गड्ढों को भरा है।

रेवमोती के सामने से देवकी चौराहा होकर नीरक्षीर चौराहा जाने वाले वाहनों को देवकी चौराहे से बाएं मुड़कर निकलना था। चौराहा से 50 मीटर पहले सड़क किनारे खुले मैनहोल व फैली गंदगी से वाहनों को निकलने में परेशानी हुई। डायवर्जन रूट पर साइनेज बोर्ड लगाए गए थे लेकिन पूरे रूट पर पर्याप्त प्रकाश की व्यवस्था नहीं है, जिससे रात में वाहनों को काकादेव थाने से दाहिने मुड़कर कर्मचारी बीमा चिकित्सालय पांडु नगर पहुंचने में परेशानी हुई। अस्पताल के लिए बाएं ओर मुड़ने से पहले सड़क किनारे लगे निर्माण सामग्री बाधा बनी।

ऐसी रहेगी यातायात व्यवस्था

-रेवमोती माल से नीरक्षीर चौराहा जाने वाले वाहनों को देवकी चौराहा से बाएं मुड़कर फिर काकादेव थाना से दाहिने मुड़कर बीमा अस्पताल पांडु नगर होकर नीरक्षीर चौराहा निकलना होगा।

- डबल पुलिया से देवकी चौराहा की ओर जाने वाले वाहनों को नीरक्षीर चौराहा से बाएं मुड़कर टिप्सा आफिस तिराहा से दाहिने मुड़कर भदौरिया चौराहा होते हुए निकलना होगा।

पूरे डायवर्जन रूट का निरीक्षण कर आवश्यक बदलावों को जल्द पूरा कराया जाएगा। मेट्रो को निर्देश दिए गए हैं कि रूट पर लोगों को परेशानी नहीं होनी चाहिए। - शिवा सिंह, एडीसीपी ट्रैफिक

chat bot
आपका साथी