चित्रकूट धाम पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत और केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, महाकुंभ में होंगे शामिल

भगवान श्रीराम की संकल्प स्थली चित्रकूट में हिंदू एकता महाकुंभ में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बतौर मुख्य अतिथि शामिल हो रहे हैं। वहीं भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष के प्रतिनिधि के रूप में केंद्रीय मंत्री अश्विनीचौबे भी पहुंच गए हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 15 Dec 2021 09:24 AM (IST) Updated:Wed, 15 Dec 2021 09:24 AM (IST)
चित्रकूट धाम पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत और केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, महाकुंभ में होंगे शामिल
चित्रकूट में हिंदू एकता महाकुंभ में अतिथि पहुंच गए हैं।

चित्रकूट, जागरण संवाददाता। चित्रकूट की पावन धरती पर हिंदू एकता महाकुंभ में शामिल होने के लिए मुख्य अतिथि संघ प्रमुख मोहन भागवत और केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पहुंच चुके हैं। कर्वी रेलवे स्टेशन पर उत्तर प्रदेश संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से सवा छह बजे संघ प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उतरे तो उनका स्वागत किया गया। इसके बाद वह कड़ी सुरक्षा के बीच वह आरोग्यधाम के लिए रवाना हो गए।

देश के विघटित हिंदुओं को एक सूत्र में पिरोने के लिए भगवान श्रीराम की संकल्प भूमि चित्रकूट में ‘हिंदू एकता महाकुंभ’ का आयोजन हो रहा है। बुधवार को महाकुंभ में संघ प्रमुख मोहन भागवत बतौर मुख्य अतिथि शामिल होकर संज समाज से हिंदू हित के कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत बुधवार की सुबह सवा छह बजे उत्तर प्रदेश संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से चित्रकूट पहुंचे। चित्रकूटधाम कर्वी रेलवे स्टेशन में कार्यक्रम संयोजक आचार्य रामचंद्रदास, डीआरआई संगठन सचिव अभय महाजन आदि ने स्वागत किया।

संघ प्रमुख ने हाथ जोड़कर सभी अभिवादन स्वीकार किया और बिना कुछ बोले कार में बैठकर भारत रत्न नानाजी द्वारा स्थापित दीनदयाल शोध संस्थान के आरोग्यधाम के लिए रवाना हो गए। यहां पर कुछ देर विश्राम के बाद वह महाकुंभ में शामिल होने नया बस अड्डा बेड़ी पुलिया पहुंचेंगे। हिंदू एकता महाकुंभ में देश के विभिन्न प्रांतों और स्थलों से आए धर्माचार्य व संत और महंत धर्मांतरण, लव जिहाद, हिंदू की आबादी, गो हत्या व नदियों के प्रदूषण आदि ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इस दौरान 11 सौ धर्म योद्धा एक साथ हिंदू एकता शंखनाद भी किया जाएगा।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष के प्रतिनिधि के रूप में आए केंद्रीय मंत्री

कार्यक्रम में केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री अश्विनी चौबे भी चित्रकूट पहुंच गए हैं। हिंदू एकता महाकुंभ में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को शामिल होना था लेकिन किन्हीं कारणों से नहीं आ सके हैं, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे बतौर प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं। उनके साथ ही बांदा चित्रकूट सांसद आरके सिंह पटेल भी आए हैं। रेलवे स्टेशन पर डीएम शुभ्रांत कुमार शुक्ल, डीएफओ आरके दीक्षित व वन क्षेत्राधिकारी नफीस खां ने रुद्राक्ष का पौध देकर केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि महाकुंभ में नदियों के संरक्षण व पर्यावरण समेत कई प्रमुख मुद्दों पर मंथन होना है। मौजूदा समय पर पर्यावरण को खतरा बढ़ रहा है। इसे लेकर वह स्थानीय विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। वह जिला मुख्यालय में लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस में ठहरे हैं और कुछ देर बाद कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना होंगे। यहां पर जिला प्रचारक श्यामसुंदर मिश्र, भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश खरे, जिला उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी