सेना भर्ती में आए युवकों का सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर हंगामा

सेना भर्ती मेले में आए गोंडा के युवकों ने रविवार को खाने की गुणवत्ता और खाने के दाम को लेकर सेंट्रल रेलवे स्टेशन के घंटाघर साइड पर हंगामा किया।जीआरपी ने समझाकर शांत कराया।

By Edited By: Publish:Mon, 01 Oct 2018 01:14 AM (IST) Updated:Mon, 01 Oct 2018 10:32 AM (IST)
सेना भर्ती में आए युवकों का सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर हंगामा
सेना भर्ती में आए युवकों का सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर हंगामा
जागरण संवाददाता, कानपुर: सेना भर्ती मेले में आए गोंडा के युवकों ने रविवार को सेंट्रल रेलवे स्टेशन के घंटाघर साइड पर हंगामा किया। युवक ठेले पर बिक रहे खाने की गुणवत्ता और खाने के अधिक दाम को लेकर भड़के हुए थे। हालांकि इससे पहले मामला बिगड़ता जीआरपी व पुलिस ने मौके पर जाकर उत्तेजित लोगों को समझा बुझाकर शांत करा दिया।
सोमवार को भर्ती मेले में गोंडा का नंबर है। गोंडा के पंजीकृत अभ्यर्थियों को कानपुर पहुंचना रविवार की सुबह से ही शुरू हो गया था। दोपहर करीब बारह बजे घंटाघर साइड पर कुछ युवक खाने की तलाश में पहुंचे थे। यहां खाने की गुणवत्ता और खाने के दाम को लेकर युवकों ने हंगामा शुरू कर दिया। हालांकि दूसरी ओर ठेले वालों ने आरोप लगाया कि एक अभ्यर्थी ने पानी पीने के बाद पैसे नहीं दिए।
पैसा मांगने पर विरोध करने लगा और दूसरे युवक भी एकत्र हो गए और खाने की गुणवत्ता को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। कुछ युवकों ने एक ठेले को पलटने का प्रयास किया। हंगामा की सूचना पर जीआरपी व पुलिस मौके पर पहुंच गई। उन्होंने हंगामा कर रहे युवकों को समझाबुझा कर शांत कराया।  
दस्तावेज न लाने वाले अभ्यर्थी  पास 
अभ्यर्थी बाहर भर्ती प्रक्रिया से जुड़े सेना के डायरेक्टर भर्ती कर्नल दीपक शर्मा ने बताया कि कई अभ्यर्थी आवश्यक दस्तावेज अपने साथ नहीं ला रहे हैं। इसी वजह से अब तक पांच दिनों में दो दर्जन से अधिक अभ्यर्थी दौड़ व मेडिकल के सभी टेस्ट पास करने के बावजूद बाहर हो गए। उन्होंने बताया कि सभी अभ्यर्थी हाईस्कूल व इंटर की अंकतालिका और प्रमाणपत्रों के अलावा निवास प्रमाणपत्र, जाति प्रमाणपत्र, चरित्र प्रमाणपत्र और अविवाहित होने का प्रमाणपत्र साथ लेकर आएं। सभी दस्तावेजों की मूल प्रतियां लानी आवश्यक हैं। खेल व एनसीसी का लाभ लेने वालों को प्रमाणपत्र की मूल प्रतियां लानी होगी।
जमकर दौड़े फतेहपुर के युवा
सेना भर्ती मेले में शनिवार को फतेहपुर की खागा तहसील के युवाओं ने भाग लिया था, जबकि रविवार को बाकी बची तहसीलों के युवाओं का नंबर आया। डायरेक्टर भर्ती कर्नल दीपक शर्मा ने बताया कि रविवार के लिए 7700 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था, जिसमें से करीब 4700 सौ अभ्यर्थी पहुंचे। दौड़ में 480 अभ्यर्थी पास हुए है।
chat bot
आपका साथी