तेजस एक्सप्रेस का टूंडला में होगा ठहराव : सीआरएम

सेंट्रल स्टेशन पर बनेगा रिफ्रेशमेंट रूम मिलेगा सस्ता खाना व नाश्ता।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 01:53 AM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 01:53 AM (IST)
तेजस एक्सप्रेस का टूंडला में होगा ठहराव : सीआरएम
तेजस एक्सप्रेस का टूंडला में होगा ठहराव : सीआरएम

जागरण संवाददाता, कानपुर : देश की पहली कारपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को जल्द ही टूंडला स्टेशन पर भी ठहराव दिया जाएगा, ताकि आगरा जाने वाले यात्री भी सका लाभ उठा सकें। जल्द ही इसका शेड्यूल जारी किया जाएगा। गुरुवार को सेंट्रल स्टेशन पहुंचे आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक (सीआरएम) अजीत कुमार सिन्हा ने यह जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने सेंट्रल स्टेशन का निरीक्षण भी किया। वर्तमान में तेजस एक्सप्रेस लखनऊ से चलकर कानपुर, गाजियाबाद होते हुए नई दिल्ली पहुंचती है।

शताब्दी एक्सप्रेस में मिलेगा नाश्ता व खाना

सीआरएम ने बताया कि कोविड संक्रमण के बाद से ट्रेनों में खाना और नाश्ता देना बंद कर दिया गया था। वर्तमान में शताब्दी में पैक्ड फूड दिया जा रहा है लेकिन उसका मूल्य टिकट में शामिल नहीं है। जल्द ही शताब्दी एक्सप्रेस में नाश्ता और खाना दिया जाएगा। वर्तमान में तेजस एक्सप्रेस में नाश्ता व खाना दिया जा रहा है। इसके लिए कैटरिग का टेंडर नई कंपनी को दिया जाएगा।

यात्रियों की मांग पर परोसी जाएगी क्षेत्रीय डिश

मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि रेल यात्री अब आन बोर्ड कैटरिग सेवा लेने के लिए बाध्य नहीं हैं। ई-कैटरिग के जरिए अब वह किसी भी स्टेशन पर वहां की पसंदीदा व नामचीन डिश आर्डर कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि नादर्न रेलवे में जुलाई माह में 65,690 आर्डर मिले थे जो अगस्त माह में घटकर 42,486 हो गए हैं। उम्मीद है उत्तर मध्य रेलवे में भी बड़ी तादाद में डिमांड आएगी। सेंट्रल स्टेशन पर फूड प्लाजा खिनलावा आरआर रेस्टोरेंट भी चालू किया जाएगा उसकी अनुमति मिल गई है। उन्होंने बताया कि सेंट्रल स्टेशन पर कमसम रेस्टोरेंट की जगह रिफ्रेशमेंट रूम बनेगा। इसका टेंडर सोपान कंपनी को दिया गया है। सोपान अभी प्लेटफार्म नंबर एक पर फूड प्लाजा चला रहा है।

chat bot
आपका साथी