फर्रुखाबाद में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे, गार्ड घायल, रेल यातायात ठप

मथुरा से कानपुर जा रही एक मालगाड़ी के दो डिब्बे सुबह कमालगंज के सामने पटरी से नीचे उतर गये। एक गार्ड का डिब्बा भी है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sat, 08 Dec 2018 09:59 AM (IST) Updated:Sat, 08 Dec 2018 12:54 PM (IST)
फर्रुखाबाद में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे, गार्ड घायल, रेल यातायात ठप
फर्रुखाबाद में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे, गार्ड घायल, रेल यातायात ठप
फर्रुखाबाद, जेएनएन। नोवा सिटी से बिहार के नवगछिया के लिए नमक का लोड लेकर जा रही मालगाड़ी के गार्ड कोच समेत दो डिब्बे पटरी से उतर गए।  कमालगंज रेलवे स्टेशन के पूर्वी आउटर के पास हुए इस हादसे में गार्ड घायल हो गया, वहीं मालगाड़ी के पहिये निकलने के साथ पटरी उखड़ गई। इससे कानपुर-फर्रुखाबाद के बीच रेल यातायात ठप हो गया, जिसके कारण कई ट्रेनें रद कर दी गईं और कुछ ट्रेनों को मैनपुरी-इटावा के ट्रैक से रवाना किया गया। 
शनिवार की सुबह 5:02 बजे मालगाड़ी कमालगंज रेलवे स्टेशन से गुजरी। स्टेशन के पूर्वी आउटर पर तेज झटके के साथ वैगन में पहिए का हब टूट गया। तेज आवाज के साथ वैगन और गार्ड का कोच पटरी से उतर गए और करीब 500 मीटर आगे तक खिंचते चले गए। उखड़कर दो पटरियां वैगन को फाड़ते हुए बाहर निकल गईं। इस दौरान ट्रैक से गिट्टी उछल कर सड़क और मकानों तक पहुंच गईं।
वहीं धूल का गुबार छा जाने से अफरा तफरी मच गई। हादसे में मालगाड़ी के कासगंज डिवीजन के गार्ड रमेशचंद्र गंभीर रूप से घायल हो गए। एंबुलेंस से उन्हें सीएचसी भेजा गया। घटना के बाद एईएन अश्वनी कुमार पहुंचे और करीब सवा नौ बजे रेल दुर्घटना सहायता ट्रेन पहुंची। इसके बाद करीब 10 बजे मालगाड़ी को ट्रैक से हटाने और पटरियों की मरम्मत शुरू की गई। रेलवे अधिकारियों ने देर रात तक ट्रैक बहाल होने की उम्मीद जताई।

रेल यातयात ठप, ट्रेनों को रोका
हादसे के बाद कानपुर-फर्रुखाबाद रेलमार्ग ठप हो गया। फर्रुखाबाद-अनवरगंज ट्रेन को फतेहगढ़ में रोक दिया गया। इस रूट पर संचालित करीब एक दर्जन ट्रेन निरस्त कर दी गईं। बांद्रा-कानपुर और जयपुर-लखनऊ एक्सप्रेस को वाया मैनपुरी-इटावा कानपुर रवाना किया गया। भिवानी से आई कालिंदी एक्सप्रेस को नीबकरोरी स्टेशन पर रोक दिया गया। चार घंटे ट्रेन खड़ी रहने पर यात्रियों ने हंगामा किया। इसके बाद कालिंदी एक्सप्रेस को फर्रुखाबाद लाया गया। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि कालिंदी एक्सप्रेस को शाम को फर्रुखाबाद से भिवानी के लिए रवाना किया जाएगा। 
chat bot
आपका साथी