मालगाड़ी के पहियों से उठी चिगारी

संवाद सूत्र रूरा (कानपुर देहात) दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर कोयला लेकर दिल्ली की ओर जा रही म

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Feb 2021 12:11 AM (IST) Updated:Sat, 06 Feb 2021 12:11 AM (IST)
मालगाड़ी के पहियों से उठी चिगारी
मालगाड़ी के पहियों से उठी चिगारी

संवाद सूत्र, रूरा (कानपुर देहात): दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर कोयला लेकर दिल्ली की ओर जा रही मालगाड़ी के पहियों में रगड़ से धुआं व चिगारी निकलने पर रोका गया। अग्निशमन यंत्रों से कर्मियों ने आग पर काबू पाया। इसके बाद उसे रवाना किया गया।

शुक्रवार शाम 3:20 बजे कोयला लादकर मालगाड़ी अप ट्रैक से दिल्ली की ओर धीमी गति से जा रही थी। गैजूमऊ गांव के निकट राहगीरों ने गार्ड दया शंकर को इशारा कर पहिये में आग लगने की जानकारी दी। इस पर गार्ड ने तत्काल रूरा स्टेशन अधीक्षक मनीष दास को मामले से अवगत कराया। उन्होंने उच्चाधिकारियों को सूचित कर मालगाड़ी को लाइन नंबर तीन पर रोक लिया। इसके बाद रेल कर्मियों ने मालगाड़ी के 14वें वैगन के पहियों के पास लगी आग बुझाई। इस दौरान पीछे आ रही ट्रेनों को धीमी गति से स्टेशन की लूप लाइन से गुजारा गया। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि मालगाड़ी के वैगन में एक्सल हॉट होने से धुंआ निकलने लगा था। मालगाड़ी से यातायात में कोई प्रभाव नही पड़ा है। रूरा आरओबी के पास विद्युत लाइन हटाने का काम शुरू

संवाद सूत्र, रूरा:

आरओबी के दायरे में आ रही विद्युत लाइन को हटाने का शुक्रवार को तेजी से किया गया। इस दौरान कस्बे की सुबह से शाम तक बिजली आपूर्ति ठप रही।

आरओबी के पिलर निर्माण कार्य रेलवे क्रासिग से बस स्टॉप चौराहे की तरफ बढ़ रहा है। ऐसे में आरओबी के दायरे में आ रहे बिजली पोल व लाइन काम में अवरोध डाल रही हैं जिससे आगे का काम करने में दिक्कत आ रही है। शुक्रवार को एसडीओ आइसी तिवारी व जेई इंद्रजीत पंडित के नेतृत्व में सड़क परिधि से दूर लगाए गए पोल में लाइन शिफ्टिग का काम निर्धारित समय 10:00 बजे से बिजली आपूर्ति बंद करा शुरू करा दिया गया। इसमें पुराने पोल से बिजली तार हटाकर नए लगे पोल में केबल डालने का काम कर्मचारियों ने किया। इस दौरान अधिकारियों ने मौजूद रहकर पूरे कार्य पर निगाह रखी। एसडीओ ने बताया कि निर्माणाधीन आरओबी के दायरे में आ रही लाइन का अधिकांश काम पूरा कर लिया गया है कुछ हिस्सों के काम बाकी है। जल्द ही चरणबध्य तरीके से उसे भी पूरा किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी