Kaushambi News: लिंक मैसेज भेज किसान के खाते से उड़ाए 1.33 लाख, नई स्कीम का दिया था झांसा

मंझनपुर के गंभीरा पूरब गांव में जालसाज ने स्कीम का झांसा देते हुए लिंक मैसेज के जरिए किसान के खाते से एक लाख 33 हजार रुपये पार कर दिए। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव से की।

By raj k. srivastavaEdited By:
Updated: Sun, 19 Mar 2023 04:59 PM (IST)
Kaushambi News: लिंक मैसेज भेज किसान के खाते से उड़ाए 1.33 लाख, नई स्कीम का दिया था झांसा
पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव से की।

कौशांबी, जागरण संवाददाता: मंझनपुर के गंभीरा पूरब गांव में जालसाज ने स्कीम का झांसा देते हुए लिंक मैसेज के जरिए किसान के खाते से एक लाख 33 हजार रुपये पार कर दिए। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव से की। उनके निर्देश पर मंझनपुर पुलिस ने अज्ञात जालसाज के खिलाफ शनिवार को केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गंभीरा पूरब निवासी नेमचंद्र किसान हैं। उन्होंने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में बताया कि वह मोबाइल बैंकिंग का प्रयोग करते हैं। पांच फरवरी को उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को बैंकिंग एप कंपनी का कर्मचारी बताया। उसने नई स्कीम का लाभ देने की बात कहते हुए नेमचंद्र के पास स्कीम भेजा। 

झांसे में आए नेमचंद्र ने उसके बताए अनुसार अपना यूपीआइ व पिन कोड दे दिया। इसके बाद जालसाज ने नेमचंद्र के पास लिंक मैसेज भेजा। उसे क्लिक करते ही नेमचंद्र के खाते से जालसाज ने तीन बार में एक लाख 33 हजार 200 रुपये पार कर दिए। कुछ देर बाद बैंक का मैसेज आया और रुपये निकला हुआ देखा तो किसान के होश उड़ गए। 

आनन फानन उन्होंने अपना खाता बंद कराया और मामले की शिकायत एसपी से की। एसपी के निर्देश पर साइबर सेल ने जांच शुरू कर दी है। वहीं जांच रिपोर्ट मिलने के बाद मंझनपुर पुलिस ने शनिवार को अनजान जालसाज के खिलाफ कार्रवाई की।